Home » बिज़नेस » Buy gold at just 1 rupee akshay tritiya offer gold buying
 

जेब में हैं सिर्फ 1 रुपया तो इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खरीद सकते हैं सोना

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 11:11 IST

अक्षय तृतीया के मौके पर सोने की खरीददारी बहुत ही शुभ मानी जाती है. हिन्दुओं में ऐसा माना जाता है कि अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना संपन्नता की निशानी है. लेकिन बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो इस मौके पर पैसों की कमी के चलते सोना खरीद नहीं सकते हैं. लेकिन अब आपको ऐसी परेशानी नहीं झेलनी पड़की. क्योंकि अब लोगों में एक रुपये में सोना खरीदने की स्कीम काफी बढ़ रही है.

ये ऑनलाइन स्कीम ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. स्किम के आने के बाद से युवाओं में सोना खरीददारी की मांग बढ़ रही है. चलिए जानते हैं इस खास स्कीम के बारे में-

1 रुपये में ऐसे खरीदें सोना

हाल ही में पेटीएम (PayTm) ने पेटीएम गोल्ड सर्विस शुरू की है. इस सर्विस के जरिए आप सिर्फ एक रुपए में सोना खरीद सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म के जरिए आप एक रुपए से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक का सोना आसानी से खरीद सकते हैं.

पेटीएम ने दावा किया है कि इस स्कीम के तहत बिकने वाले सोने की शुद्धता 24 कैरेट 999.9 है. इस स्कीम के तहत आपके द्वारा खरीदे गए सोने को सुरक्षित एक लॉकर में रखा जाएगा. इसके बाद आप जब चाहे इस सोने की होम डिलीवरी करना सकते हैं.

घर खरीदारों को मिली 12,000 करोड़ रुपये की सब्सिडी

अगर आप पेटीएम से सोना खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको पेटीएम ऐप पर गोल्ड ऑप्शन क्लिक करना होगा. इस ऑप्शन के जरिए आप ऑनलाइन सोना आसानी से खरीद सकते हैं. आपके द्वारा सोना खरीदने के बाद इसे एमएटीसी-पीएमपी के लॉकर में सुरक्षित रख दिया जाएगा. अच्छी बात तो ये है कि यहां आप अपने खरीदे गए सोने को बेच भी सकते हैं.

जब चाहें घर ले आएं

पेटीएम द्वारा सोने की शुद्धता की 100 प्रतिशत गारंटी दी जा रही है. इस स्कीम के तहत जब भी आपका सोना एक ग्राम हो जाएगा, तब से आप किसी भी समय में इस सोने की होम डिलिवरी करवा सकते हैं. होम डिलिवरी के लिए 1, 2, 5, 10, 20 ग्राम के सोने का सिक्‍का होता है. इसके अलावा आप प्‍लेटफॉर्म से डिजिटल ट्रांजैक्‍शन करने कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं. यहां आपको डिजिटल गोल्‍ड कैशबेक का ऑप्शन भी मिलेगा.

RBI ने मीडिया रिपोर्ट्स का किया खंडन, कहा- 2014 के बाद से देश के बाहर नहीं भेजा सोना

First published: 4 May 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी