Home » बिज़नेस » Buy gold with investment of 1 rupees, know how to buy or sell gold on paytm google pay phone pe
 

1 रुपये में सोना खरीदने का शानदार मौका, Paytm गूगल-पे से भी खरीद सकते हैं गोल्ड, ऐसे उठाएं लाभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 18:43 IST

भारत में सोने को समृद्धि का प्रतिक और अमीरी का पैमाना माना जाता है. सोना एक ऐसा बेश्कीमती धातु है जिसे भविष्य की आर्थिक सुरक्षा के लिए भी सहेज कर रहा जाता है. हर किसी की खासकर महिलाओं की चाहत होती है कि उसके पास सोने की पसंसदीदा ज्वेलरी हो लेकिन आसमान छूती कीमतें सोने की खरीद के आड़े आ जाती हैं. लेकिन अब सोना सब की पहुंच से दूर नहीं होगा क्योंकि आपके पास जितने पैसे होंगे उतने का सोना खरीद सकते हैं यहां तक कि 1 रूपये का भी और पैसे की जरुरत पड़ने पर इसे घर बैठे बेच भी सकते हैं.

 

अब डिजिटल फॉर्म में गोल्ड खरीदने की सुविधा आ गई है. आप अपने मोबाइल से ही 22 कैरट / 24 कैरट का शुद्ध सोना डिजिटल फॉर्म में सुरक्षित रख सकते हैं. आप अपनी जेब में मौजूद पैसों के मुताबिक जितनी कीमत का चाहें सोना खरीद सकते हैं अगर आपके पास 1 रुपये हैं तब भी उतनी कीमत के गोल्ड की खरीदारी कर सकते हैं. इस सुविधा का लाभ पाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर इन चार ऐप में से एक डाउन लोड करना होगा; गूगल पे, Paytm, फोनपे और मोबिक्विक. यह पूरी तरह इंश्योर्ड होता है यानि कोई रिस्क नहीं.

1 रूपये में ऐसे खरीदें गोल्ड

Google Pay, Paytm, फोनपे और मोबिक्विक में से किसी एक को डाउनलोड करें. अब गोल्ड खरीद के लिए ऐप ओपन करने के बाद बिजनेसेस सेक्शन में गोल्ड वॉल्ट आइकन पर क्लिक करें. अब गोल्ड खरीदने या बेचने का ऑप्शन शो होगा. इसके बाद आपको जितने रुपये का सोना खरीदना है, वह अमाउंट डालें और पैसे का ऑनलाइन भुगतान करें. अपने ऐप के वॉलेट में उपलब्ध गोल्ड की बिक्री करने के लिए शुरुआत में बाई के बजाया सेल ऑप्शन चुनना होगा.

First published: 27 April 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी