Home » बिज़नेस » Case against Airtel for 'stealing' electricity from BSNL
 

Airtel पर लगा BSNL की बिजली चोरी का आरोप, केस हुआ दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 17:57 IST

एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी की शिकायत के बाद जम्मू-कश्मीर के कारगिल जिले में प्रतिद्वंद्वी बीएसएनएल से बिजली चोरी करने के लिए पुलिस ने दूरसंचार कंपनी एयरटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हालांकि भारती एयरटेल ने आरोपों से इंकार किया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि "3 अगस्त 2018 को कारगिल में बीएसएनएल अधिकारियों ने एक लिखित शिकायत दी थी. जिसमें कारगिल में चैनिगुंड में एयरटेल टावर द्वारा अपने मोबाइल टावर के लिए बीएसएनएल द्वारा विशेष रूप से इस्तेमाल किए गए ट्रांसफॉर्मर से बिजली की चोरी की बात कही गई थी."

 

उन्होंने कहा कि एसएसपी कारगिल टी ग्यालपो ने डिप्टी एसपी कारगिल इश्त्याकए कचो की अध्यक्षता वाली एक टीम का गठन किया और कार्यकारी अभियंता पीडीडी कारगिल मोहम्मद अल्ताफ इसमें साथ थे. स्पॉट पर जाकर टीम ने पाया कि एयरटेल टावर बीएसएनएल के ट्रांसफार्मर से केबल के माध्यम से अवैध रूप से जुड़ा हुआ था और एयरटेल वास्तव में बीएसएनएल टावर से अवैध रूप से विद्युत आपूर्ति का उपभोग कर रहा था."

उन्होंने कहा कि बिजली अधिनियम की धारा 95 के तहत मामला कारगिल पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और जांच प्रगति पर है. इस मामले में एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, "टावर एयरटेल से संबंधित नहीं है और इसे टावर कंपनी द्वारा संचालित किया जाता है. हम आश्चर्यचकित हैं कि इसमें हमारे नाम को जोड़ा जा रहा है.

ये भी पढ़ें : इंडियन ऑयल अपनी रिफाइनरी की क्षमता बढाने के लिए खर्च करने जा रहा है इतनी बड़ी रकम

First published: 5 August 2018, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी