Home » बिज़नेस » Catch Hindi Impact: Flipkart revised price of Mi LED TV 4 after news published, Xiaomi launches MI LED TV 4 in India at Rs. 39,999
 

कैच हिंदी की खबर का असरः Flipkart ने कम किए Mi LED TV 4 के दाम

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 17 February 2018, 13:18 IST

वैलेंटाइंस डे के दिन Xiaomi ने देश में अपनी स्मार्ट 4K एलईडी Mi TV 4 को लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के वक्त Xiaomi ने इस टीवी के जितने दाम बताए थे, Flipkart ने इसका एमआरपी उससे ज्यादा कर दिया था. इसके बाद कैच हिंदी ने दाम में अंतर को लेकर एक खबर छापी थी, जिसे संज्ञान में लेते हुए Flipkart ने अब इस टीवी के दाम कम (लॉन्चिंग वाले ही) कर दिए हैं.

देखिए खबरः फ्लिपकार्ट पर Mi LED TV 4 की कीमत है 5,000 ज्यादा

कैच हिंदी की खबर का असर है कि Flipkart अपने ग्राहकों को अब सही दाम में ही प्रोडक्ट दे रहा है. आपको बता दें कि बुधवार 14 फरवरी को नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान Xiaomi ने दो लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro के साथ ही Mi LED TV 4 को लॉन्च किया था.

Xiaomi India द्वारा शेयर की गई तस्वीर

लॉन्चिंग के वक्त Mi LED TV 4 की आधिकारिक कीमत केवल 39,999 रुपये बताई थी. इसके बाद Xiaomi India द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल और वेबसाइट पर भी यह कीमत ही डाली गई. लेकिन Flipkart ने इस दौरान खेल कर दिया था.

देखिए खबरः फ्लिपकार्ट पर Mi LED TV 4 की कीमत है 5,000 ज्यादा

चूंकि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart, Xiaomi के तीनों नए प्रोडक्ट की एक्सक्सूलिव बिक्री का ऑनलाइन पार्टनर है इसके अलावा Xiaomi इसे अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.mi.com और Mi Home स्टोर्स पर भी बेचेगी. तीनों नए लॉन्च प्रोडक्ट्स की बिक्री आगामी 22 फरवरी से शुरू होगी.

14-15 फरवरी को Flipkart पर दिखाए जा रहे Mi LED TV 4 के दाम (स्क्रीनशॉट) (www.flipkart.com)

Mi LED TV 4 लॉन्चिंग के कुछ वक्त बाद ही इसे Flipkart पर रिलीज कर दिया गया और लेकिन www.mi.com पर जहां यह Mi LED TV 4 केवल 39,999 रुपये ही एमआरपी और सेलिंग प्राइस पर दिखाई जा रही थी, Flipkart पर इसकी एमआरपी (मैक्सिमम रिटेल प्राइस) 44,999 रुपये दिखाया गया और यह ई-कॉमर्स पोर्टल इसे 5,000 रुपये छूट के साथ 39,999 रुपये में बेचने का प्रचार कर रहा था.

सीधे शब्दों में कहें तो Flipkart ने ग्राहकों को आकर्षित करने और ज्यादा डिस्काउंट में प्रोडक्ट देने का दिखावा करने के लिए, प्रोडक्ट की एमआरपी को पहले ज्यादा लिखा और फिर उसे कम दाम में बेचने के लिए डिस्काउंट दिखाया.

खबर छपने के बाद Flipkart पर दिखाई दे रहे हैं बदले हुए दाम. (www.flipkart.com)

कैच हिंदी ने लॉन्चिंग के अगले ही दिन यानी 15 फरवरी को Flipkart पर दिखाए जा रहे Mi TV 4 के एक्स्ट्रा दाम को लेकर खबर प्रकाशित की थी. इसके साथ ही Flipkart पर Mi LED TV 4 के 5,000 अतिरिक्त दाम का स्क्रीन शॉट (उपर लगी तस्वीर देखें) भी लगाया था.

इस खबर के प्रकाशित होने के बाद यूजर्स ने इसे हाथों-हाथ लिया और जमकर शेयर किया. इसके बाद अब Flipkart ने अपनी गलती सुधार ली है और इस TV को इसकी MRP यानी 39,999 रुपये में ही बेचने की पेशकश (नीचे की तस्वीर में दाम देखें) कर रहा है. 

First published: 17 February 2018, 13:18 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी