Home » बिज़नेस » CBI has issued lookout Notice against ICICI formar ceo chanda kochhar
 

ICICI की पूर्व सीईओ चंदा कोचर की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने किया लुकआउट नोटिस जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 13:13 IST

ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर और उनके पति के खिलाफ CBI ने लुक आउट नोटिस जारी किया है. सीबीआई ने 1,875 करोड़ रुपये के कथित वित्तीय अनियमितता मामले में पिछले महीने एफआईआर दर्ज की थी. जांच एजेंसी ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन के प्रबंध निदेशक वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है जिसके बाद अब वे देश से बाहर नहीं जा सकते हैं. ख़बरों की मानें तो परवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में चंदा कोचर और दीपक कोचर को पूछताछ के लिए जल्द ही बुला सकता है.

गौरतलब है कि केंन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पिछले साल प्राथमिक जांच इंक्वायरी की रिपोर्ट फाइल करने के बाद दीपक कोचर और वेणुगोपाल के खिलाफ सभी एयरपोर्ट को लुकआउट नोटिस की जानकारी दी थी अब इसे फिर से रिवाइव किया गया है. लेकिन चंदा कोचर के खिलाफ पहली बार लुकआउट जारी हुई है क्योंकि CBI द्वारा 22 जनवरी को दर्ज प्राथमिकी में उनका नाम था.

वित्तीय भ्रष्टाचार का यह मामला 2009 से 2011 के बीच हुआ था जिसमें चंदा कोचर पर आरोप है कि उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप को बैंक से नियमों के विरुद्ध जाकर 1,875 करोड़ के लोन दिलवाए थे. इसी मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. अधिकारियों के अनुसार इस केस में आर्थिक अपराध के संगीन आरोप लगे हैं इसलिए LOC सर्कुलर जारी किया गया है. विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी हजारों करोड़ लेकर फरार हो गया था. एजेंसी अब ऐसे आर्थिक अपराध के लिए कोई रास्ता नहीं छोड़ना चाहती.

First published: 22 February 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी