Home » बिज़नेस » CCD will sell its Global Village Park to repay the debt
 

कर्ज चुकाने के लिए सीसीडी बेचेगी अपना ग्लोबल विलेज पार्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2019, 10:53 IST

 कैफे कॉफी डे के संस्थापक वी.जी. सिद्धार्थ की मौत के बाद कंपनी ने कर्ज को कम करने के लिए बेंगलुरु स्थित 90 एकड़ के टेक्नोलॉजी पार्क को बेचने का फैसला किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार न्यूयॉर्क स्थित निजी इक्विटी दिग्गज ब्लैकस्टोन ग्रुप ग्लोबल विलेज पार्क खरीदने के लिए शीर्ष दावेदारों में से एक है, जो कि सीडीईएल की एक इकाई टंगलिन डेवलपमेंट्स लिमिटेड के स्वामित्व में है.

रिपोर्ट के अनुसार ब्लैकस्टोन ने पिछले सप्ताह टैंग्लिन डेवलपमेंट्स को खरीदने के लिए बातचीत फिर से शुरू की है, दो अलग-अलग लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर इस डील की जानकारी दी है. 31 मार्च तक, सीडीईएल पर कम से कम, 7,653 करोड़ का ऋण था. जिसकी मुख्य सहायक कंपनियों में कॉफी डे ग्लोबल लिमिटेड (कॉफी व्यवसाय), सिकल लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एकीकृत लॉजिस्टिक्स), टैंग्लिन डेवलपमेंट्स लिमिटेड (रियल्टी), वे 2 वेल्थ (वित्तीय सेवाएं) और कॉफी डे होटल्स एंड रेसिस्टेंस लिमिटेड (आतिथ्य) शामिल हैं.

 

इससे पहले कैफ़े कॉफी डे के संस्थापक ने कर्ज के बोझ तले आत्महत्या कर ली थी. सिद्धार्थ ने बोर्ड के नाम लिखे एक कथित पत्र में कहा था कि वह अब और दबाव नहीं झेल सकते हैं.

महिंद्रा की चेतावनी- बड़ी संख्या में जा सकती है नौकरियां, सरकार से मांगी मदद

First published: 9 August 2019, 10:47 IST
 
अगली कहानी