Home » बिज़नेस » central government can ban dangerous pubg game, ministry replied on a letter
 

भारत में PUBG पर लग सकता है बैन, सरकार कर रही है बड़े एक्शन की तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 18:10 IST

दुनिया के कई देशों के साथ-साथ भारत में भी PUB G का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि इसके खतरनाक परिणाम सामने आने लगे हैं. बच्चे तो बच्चे युवाओं को भी इस ऑनलाइन गेम ने अपनी गिरफ्त में ले रखा है. कई देशों ने पबजी बैन लगा दिया है और अब भारत में भी इसपर प्रतिबंध की मांग उठ रही है. इससे बच्चे की पढ़ाई तो चौपट हो ही रही है युवाओं का करियर भी बर्बाद हो रहा है क्योंकि यह गेम एक नशे के जैसा होता है आप जितना खेलोगे उतना अधिक और समय देने का मन करता है.

मोस्ट एंग्रीमैन नाम से मशहूर दिल्ली के परमजीत सिंह पम्मा PUB G पर बैन लगाने की मांग को लेकर बीते माह के अभिभावकों के साथ राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया था. उन्होंने पब जी पर बैन लगाने के लिए सरकार को पत्र लिखा था. अब सरकार ने इसपर जवाब देते हुए कहा कि इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे. इस बारे में केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा है कि सख्त कदम उठाते हुए HRD को भी एक्शन लेने के लिए लिखा जाएगा.

 

इस प्रोटेस्ट में पेरेंट्स ने कहा था कि PUBG जैसे ऑनलाइन खेल बच्चों ही नहीं बड़ों के लिए भी मुसीबत बन चुके हैं. इस ऑनलाइन गेम से कई बच्चों की जिंदगी भी ख़त्म हो चुकी हैं. प्रोटेस्ट के बाद दूरसंचार और प्राद्यौगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद और विभिन्न मंत्रालयों को ज्ञापन भेजा गया था. परमजीत सिंह के पत्र के जवाब में केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने उन्हें लिखा है कि मंत्रालय PUBG को नियंत्रित करने और बच्चों की भलाई का ख्याल रखते हुए इस दिशा में काम कर रहा है.

First published: 8 July 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी