Home » बिज़नेस » China e-commerce company Alibaba to launch its first India office in Mumbai
 

ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा का भारत में खुलेगा पहला ऑफिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2016, 16:05 IST

दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा भारत में अपना ऑफिस मुंबई में खोलने जा रही है. ये ऑफिस मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के प्लेटिना में स्थापित किया जाएगा. 

अलीबाबा ने भारत की ई-कॉमर्स कंपनियों स्नैपडील और पेटीएम में ऐंट फाइनैंशियल्स के जरिए निवेश किया है. हालांकि कंपनी ने भारत में ई-कॉमर्स कारोबार को लेकर अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया है.

ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए परामर्श सेवा देने वाली कंपनी थर्ड आईसाइट के मुख्य कार्याधिकारी देवांग्शु दत्ता कहते हैं, "भारत में कंपनी का जिस तरह कारोबारी तंत्र है उसे देखते हुए कारोबार के लिए यह देश निश्चित तौर पर उनकी पसंद है. अलीबाबा को बड़े स्तर पर निवेश करना होगा क्योंकि अमरीकी अमेजॉन यहां खुलकर निवेश कर रही है."

अलीबाबा भारत में आने वाली महत्त्वूर्ण कंपनियों में एक है. अलीबाबा को बीकेसी में प्रतिस्‍पर्धी दर पर 3,221 वर्गफुट जगह दी जा रही है. अलीबाबा प्लेटिना बिल्डिंग के मालिक वाधवा ग्रुप को 275 रुपए प्रति वर्गफीट महीने या 1 करोड़ रुपए से अधिक किराया देगी. यहीं अमेज़ॉन का कार्यालय 30000 वर्गफुट में स्थित है. भारत में कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, आदित्य बिड़ला फाइनेंस अलीबाबा के नए पार्टनर हैं.

First published: 29 December 2016, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी