Home » बिज़नेस » Chinese Banks Demand $2.1 Billion From Tycoon Anil Ambani's Firm
 

मुश्किल में अनिल अंबानी, अब चीनी उधारदाताओं ने मांगे 15 हजार करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 16:14 IST

चाइना डेवलपमेंट बैंक, इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ़ चाइना और एक्ज़िम बैंक ऑफ़ चाइना सहित चीनी उधारदाताओं ने भारतीय टायकून अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड से कम से कम 2.1 बिलियन डॉलर लगभग (15 हजार करोड़ रुपए) की मांग की है, जो इस साल की शुरुआत में दिवालिया हो गई थी.

स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के अनुसार अनिल अंबानी की कंपनी 98.6 बिलियन रुपये (1.4 बिलियन डॉलर) के ऋण के साथ चीन के चाइना डेवलपमेंट बैंककी सबसे बड़ी देनदार थी. इसी तरह एग्जिम बैंक ऑफ चाइना ने 33.6 बिलियन रुपये की मांग की है. जबकि इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना ने 15.54 बिलियन रुपये का दावा किया है.

भारत की दिवालियापन अदालत ऋणदाताओं और पूर्व भारतीय अरबपति की दूरसंचार कंपनी की सुनवाई कर रही है.अनिल अंबानी के भाई और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने इससे पहले 173 बिलियन रुपये के सौदे में आरकॉम की संपत्ति खरीदने की पेशकश की थी, जिससे ऋणदाताओं को आंशिक रूप से भुगतान करने में मदद मिलने का दावा किया गया था. मुकेश अंबानी ने मार्च में अपने छोटे भाई के 80 मिलियन डॉलर का भुगतान करके जेल जाने बचाया था.

अनिल अंबानी अब नहीं रहे अरबपति, संपत्ति में आयी इतनी बड़ी गिरावट

First published: 18 June 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी