Home » बिज़नेस » Chinese company Employees Punished on road, see Viral Video
 

इस कंपनी ने की हैवानियत की हद पार, कर्मचारियों को 'कुत्ता' बना सड़क पर घुमाया, देखें Video

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2019, 19:17 IST

प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने वालों को टारगेट पूरा नहीं करने पर कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. हो सकता है कर्मचारियों की सैलरी काट ली जाए या उनका प्रमोशन रुक जाए या हो सकता है उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाए. लेकिन एक कंपनी ने हैवानियत की सारी हदें पार दी. टारगेट पूरा नहीं होने पर यह कंपनी कर्मचारियों को कुत्ते के तरह घुटने के बल सड़क पर चलवाती है. इतना ही नहीं एक कंपनी के कर्मचारियों को सही से काम नहीं करने पर थप्पड़ खाकर इसकी कीमत चुकानी पड़ती है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है एक चाइनीज कंपनी अपने कर्मचारियों को टारगेट पूरा नहीं करने पर सड़क पर घुटनों के बल चला रही है.

पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में छपी खबर के अनुसार यह वीडियो चीन के शेनडोंग का है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है इसमें एक शख्स झंडा लेकर सबसे आगे चल रहा है. इसके पीछे बाकी लोग घुटनों के बल सड़क पर चल रहे हैं और उनके हाथ भी जमीन पर ही हैं और ये तब तक होता रहा जब तक पुलिस ने इसमें हस्तक्षेप नहीं किया. रिपोर्ट में बताया गया है कि यह कंपनी कुछ समय के लिए बंद हो गई थी. इससे पहले भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आ चुका है जिसमें कर्मचारियों के सही से काम नहीं करने पर एक महिला सभी को लाइन में खड़ा करके थप्पड़ मारती है.

देखें Video 

लोगों का फूटा गुस्सा

कर्मचारियों को घुटने के बल चलाने वाला वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों में तीव्र आक्रोश देखने को मिला. यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह कर्मचारियों को बेइज्जत करने वाली कंपनियों पर ताला लगा देना चाहिए और इनके दोषी लोगों पर कड़ी करवाई की जानी चाहिए. लोगों ने कहा कर्मचारी नौकरी के लिए अपने आत्म सम्मान से कैसे समझौता कर सकते हैं. ऐसा चीन में पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी कर्मचारियों को थप्पड़ मारने वाला वीडियो वायरल हो चुका है.

 

First published: 17 January 2019, 19:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी