Home » बिज़नेस » Cinema owners across the country asked the government - why not allow us, 20 lakh jobs at stake
 

सिनेमा मालिकों ने सरकार से पूछा- हमें अनुमति क्यों नहीं, 20 लाख नौकरियां लगी हैं दांव पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2020, 15:05 IST

देश भर के सिनेमा मालिकों ने मार्च से बंद सिनेमाघरों को फिर से खोलने का सरकार से अनुरोध किया है. सिनेमा मालिकों ने इसके लिए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर का सहारा लिया. #SupportMovieTheatres के साथ स्वतंत्र और मल्टीप्लेक्स स्क्रीन मालिकों ने कहा कि सिनेमाघरों को बंद रखना गलत है जब अर्थव्यवस्था के अधिकांश हिस्से खुल गए हैं और यहां लाखों आजीविका दांव पर हैं. अनलॉक 4.0 दिशानिर्देशों के अनुसार गृह मंत्रालय ने ओपन-एयर थिएटरों को संचालित करने की अनुमति दी है, लेकिन कहा कि सिनेमा हॉल बंद रहेंगे.

एक रिपोर्ट के अनुसार मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने ट्वीट में कहा "सिनेमा उद्योग देश की संस्कृति का एक अंतर्निहित हिस्सा है, साथ ही यह अर्थव्यवस्था का भी एक अभिन्न हिस्सा है, क्योंकि यह लाखों लोगों की आजीविका चलाता है."  सिनेमा मालिकों की ओर से कहा गया है “दुनियाभर के अधिकांश देशों ने सिनेमाघरों को संचालित करने की अनुमति दे दी है. हम भारत सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह हमें भी इन्हे शुरू करने की अनुमति दें. हम एक सुरक्षित और स्वच्छ सिनेमा अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं''.


सिनेमाघर मालिकों का कहना है यदि हवाई सेवाएं, मेट्रो, मॉल और रेस्तरां को चलाने की अनुमति दी जा सकती है, तो सिनेमा उद्योग भी एक मौका के हकदार हैं.'' एक रिपोर्ट के अनुसार स्वतंत्र वितरक और प्रदर्शक अक्षय राठी ने इस बात पर जोर दिया कि सिनेमा मालिक 6 महीने से बिना इनकम के हैं. उन्होंने कहा “20 लाख से अधिक नौकरियां दांव पर हैं और हजारों परिवारों की आजीविका खतरे में है. राठी ने कहा उनका हजारों करोड़ रुपये का निवेश खतरे में है.

Gold Price Today: सोमवार को सोना सस्ता हुआ या महंगा, पटना, लखनऊ और दिल्ली में ये हैं 22 कैरेट के दाम

आईनॉक्स लीजर लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी कैलाश बी गुप्ता ने कहा जिस तरह सोशल और अन्य कार्यक्रमों में 100 लोगों की अनुमति है, तो यह थिएटर के लिए भी हो सकता है. भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 78,512 नए मामले सामने आए हैं जबकि 971 मौतें हुई हैं. अब देश में COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 36,21,246 हो गई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में वर्तमान में 7,81,975 सक्रिय मामले और 27,74,802 लोग ठीक हो चुके हैं. देश में कुल 64,469 मौतें हुई हैं. 

अब देश के दूसरे सबसे बड़े मुंबई एयरपोर्ट में अडानी समूह ने हासिल की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी

First published: 31 August 2020, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी