Home » बिज़नेस » Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri's tweet - domestic flights will start from May 25
 

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का ट्वीट -25 मई से शुरू होगी घरेलू उड़ानें

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2020, 17:57 IST

Lockdown : लॉकडाउन के चौथे चरण के ख़त्म होने से पहले ही सरकार ने सभी घरेलू उड़ानों के संचालन को 25 मई से कैलिब्रेटेड तरीके से फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा "25 मई से घरेलू उड़ानों को फिर शुरू किया जायेगा. सभी हवाई अड्डों और हवाई जहाजों को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है. यात्री मूवमेंट के लिए SOP भी अलग से जारी किए जा रहे हैं." 25 मार्च को सरकार द्वारा लॉकडाउन घोषित किये जाने के बाद हवाई दवाओं को बंद किया गया था.

इससे पहले पुरी ने कहा था कि राज्य सरकारें हवाई अड्डे खोलने के लिए तैयार होती हैं तो घरेलू उड़ानों का संचालन फिर से शुरू होगा, केंद्र अकेले इस संबंध में निर्णय नहीं ले सकता है. पुरी ने ट्वीट किया था कि घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने का निर्णय केंद्र अकेले नहीं ले सकती है. केंद्र ने रविवार को लॉकडाउन 4.0 के दौरान अंतरराज्यीय यात्रा और स्थानीय परिवहन की अनुमति दी है. अधिकांश राज्यों ने सड़कों पर टैक्सियों, ऑटो-रिक्शा और बसों के चलने की अनुमति भी दी है


देश में पिछले 24 घंटों में 5,611 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. ये नए मामले अबतक एक दिन में आने वाले मामलों की सबसे बड़ी संख्या है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों 140 लोगों की मौत हुई है. देश में अब कुल 106750 मामलों में 61149 सक्रिय मामले है और 3303 लोगों की मौत हुई है. लगातार तीसरे दिन महाराष्ट्र में 2,000 से अधिक मामले सामने आये हैं. हालांकि भारत में मृत्यु दर 3 फीसदी है.

Coronavirus lockdown: अब कैब एग्रीगेटर ओला करेगा 1400 कर्मचारियों की छंटनी

First published: 20 May 2020, 17:57 IST
 
अगली कहानी