Home » बिज़नेस » Coal India pensioners won't get pension this month till now because of Cash crunch
 

Coal India में पैसों की कमी, 5 लाख रिटायर कर्मचारियों को नहीं मिली पेंशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 15:29 IST

कोल इंडिया लिमिटेड के लगभग 5 लाख रिटायर्ड कर्मचारियों को इस महीने की शुरुआत में में बडा़ झटका लगा है. जब उन्हे पता चला की इस महीने उनके पेंशन अकाउंट में अब तक इस महीने के पैसे नहीं आये है. दरअसल कोल इंडिया के इन रिटायर्ड कर्मचारियों को मई महीने की पेंशन अब तक नहीं मिली है. वही इस देरी की वजह पैसों की को कमी माना जा रहा है. 

इकॉनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोल इंडिया लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन और रिटायर्ट अधिकारी एन सी झा ने बताया कि " मुझे अब तक मई महीने की पेंशन नहीं मिली है."

बता दें, कोल इंडिया के लगभग 5 लाख रिटायर्ड कर्मचारियों को इस महीने की शुरुआत में बडा़ झटका लगा है. दरअसल कोल इंडिया के इन रिटायर्ड कर्मचारियों को इस महीने अब तक पेंशन नही मिला है. वही इसकी की मुख्य वजह पैसों की कमी बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Air India के कर्मचारियों को तीसरे महीने भी समय पर नहीं मिली सैलरी

 

इसी बाबत, पिछले शुक्रवार को कंपनी के कोलकाता स्थित हेडक्वाटर में सीआईएल के करीब 150 पेंशनेर्स, पेंशन न मिलने की अपनी शिकायत दर्ज कराने उपस्थित हुए.

आपको बता दें कि कोल इंडिया के पेंशन और प्रोविडेंट फंड को, कोल माइन्स प्रोविडेंट फंड अॉर्गेनाइजेशन (सीएमपीएफओ) मैनेज करती हैै. इसके साथ ही सीएमपीएफओ कर्मचारियों के सोशल सिक्योरिटी का भी ख्याल रखती है.

अभी हाल ही में कोल इंडिया ने इस वित्तीय साल में 20,000 से अधिक कर्मचारियों के वेतन वृद्धि और बकाया राशि में 6,000 करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा की थी. वहीं कर्मचारियों की सैलरी में 32-37% कि बढ़ोतरी का भी फैसला लिया है.

First published: 7 June 2018, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी