Home » बिज़नेस » Coca cola may launch packaged coconut water in India soon, says report
 

भारत में बोतलबंद नारियल पानी बेचेगी Coca-Cola!

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2017, 16:59 IST

भारत में स्वास्थ्य के प्रति गंभीर ग्राहकों की तेजी से बढ़ती संख्या के परिणामस्वरूप फ्रूट जूस (फलों का रस) की बिक्री में तेजी आई है. इस माहौल के बीच दुनिया की प्रमुख पेय कंपनी Coca-Cola भी अपना रास्ता तलाशने में जुटी हुई है.

अब इकोनॉमिक टाइम्स की खबर की मानें तो कोका-कोला भारत में पैकेज्ड नारियल पानी लॉन्च कर सकती है. बताया जा रहा है कि Coke भारत में अमेरिका के नारियल पानी ब्रांड Zico का परीक्षण कर रही है. कंपनी परीक्षण के लिए भारत में इस उत्पाद का आयात कर रही है.

इस बीच कोका-कोला और पेप्सिको काफी परेशानी का भी सामना कर रही हैं. तमिलनाडु और केरल में जरूरत से ज्यादा भूजल दोहन और सूखे के हालात के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए वहां के व्यापारियों ने इनके उत्पादों की बिक्री करने से मना कर दिया है.

उधर, पूरी दुनिया में बोलतबंद नारियल पानी, पेय पदार्थ की श्रेणी में काफी तेजी से प्रसिद्ध हो रहा है. 2013 में कोका कोला ने Zico का अधिग्रहण किया था और इसके बाद इस सेगमेंट में कंपनी ने काफी तरक्की की.

गौरतलब है कि भारत में फलों के जूस और इनसे बने पेय पदार्थों को लोग ज्यादा पसंद करने लगे हैं. इनमें देसी और विदेशी दोनों ब्रांड शामिल हैं.

बाजार में इस वक्त पेपरबोट, रीयल, माजा, मिनट मेड, फ्रूटी, ऐप्पी, स्लाइस और डेल मॉन्टे जैसी कंपनियों के फ्रूट जूस उत्पाद बाजार में बहुतायत में मौजूद हैं.

First published: 10 March 2017, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी