Home » बिज़नेस » Coca-Cola will launch aam panna after jaljeera to hit Indian market this summer, says report
 

Coca Cola पर चढ़ा देसी रंग, अब करेगी आम पना और छाछ की बिक्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 14:12 IST

सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली दिग्गज कंपनी कोका-कोला ने अब देसी पेय बनाने जा रही है. लोगों में सेहत के प्रति बढ़ी जागरूकता से कोल्ड ड्रिंक की विक्री घटी है. कोका-कोला प्रचलित देशी स्वादिष्ट और सेहतमंद घरेलू पेय जैसे जलजीरा, छाछ और आम पना बेचने के लिए तैयार है. कंपनी पहले ही जलजीरा लांच कर चुकी है. गर्मी के मौसम में कच्चे आम का जूस यानि कैरी-पना काफी फायदेमंद होता है. बढ़ती गर्मी में आम पना की बढ़ती डिमांड को देखकर कोका-कोला ने ये इसे बाजार में उतारने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि कैरी-पना से गर्मी में लू से बचने का राम-वाण इलाज है.

कोल्ड ड्रिंक पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

कई रिपोटर्स में ये बात सामने आई है कि कोल्ड ड्रिंक पीना सेहत के लिए नुकसानदेह है. इसके बाद बड़ी संख्या में लोग कोल्ड ड्रिंक पीने से गुरेज करने लगे हैं. छाछ, जलजीरा और कैरी-पना में कोई रासायनिक तत्व नहीं मिलाया जाता है यह बिक्लुल प्राकृतिक होता है और पेट के लिए भी फायदेमंद होता है. पिछले कुछ सालों में इन देशी पेय की डिमांड भी बढ़ी है. आंकड़ों की मानें तो यह मांग कोल्ड ड्रिंक से तीन गुना ज्यादा है.

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार कोक के भारत में CEO टी कृष्‍णकुमार ने कहा कि देश के 29 राज्‍य कंपनी के लिए 29 देशों के बराबर हैं. यहां पर कुछ ही दूरी पर खानपान में बदलाव आ जाता है. कई छोटे-छोटे स्टार्टअप ने पहले ही आम पना और जलजीरा बाजार में उतार चुकी है और इसकी बिक्री में लगातार इजाफा भी देखने को मिल रहा है. इसलिए कोका-कोला भी इसी ओर रुख कर रही है.

First published: 29 March 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी