Home » बिज़नेस » Cognizant left Facebook's content moderation job, may go 6000 jobs
 

कॉग्निजेंट ने छोड़ा फेसबुक के कंटेंट मोडरेशन का काम, कहा- जाएंगी 6000 नौकरियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2019, 10:14 IST

फेसबुक इंक के कंटेंट रिव्यू कॉन्ट्रैक्टर्स कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस कॉर्प ने कहा कि यह अपने कुछ कंटेंट मॉडरेशन बिजनेस को बंद कर करने जा रहा है, जिसमें आपत्तिजनक कंटेंट की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि इसके परिणामस्वरूप लगभग 6,000 नौकरियां जा सकती हैं. इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर अपनी वित्तीय इकाइयों द्वारा खर्च में गिरावट से प्रभाव को कम करने के लिए क्लाउड और इंटरनेट में निवेश करने के लिए अपनी अन्य इकाइयों में 7,000 नौकरियों को खत्म कर देगा.

कॉग्निजेंट ने कहा कि कंटेंट मॉडरेशन बिजनेस के कुछ हिस्सों से निकलने से उसे आने वाले साल में वित्तीय नुकसान होगा. कॉग्निजेंट के पास भारत के दक्षिणी शहर हैदराबाद में लगभग 500 वर्कर थे, जो फेसबुक में वीडियो, संवेदनशील विषय या गलत भाषा पर नजर रखते थे. फेसबुक कम से कम आठ देशों के कंटेंट रिव्यू पर काम करता है.


कॉग्निजेंट नफरत फैलाने वाले भाषण, आतंकवाद, और फेसबुक, गूगल और ट्विटर सहित प्लेटफार्मों से अन्य अनुचित सामग्री को हटाने के लिए कई कंपनियों के साथ काम करता था. एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने कहा "हमने निर्धारित किया है कि हमारे डिजिटल ऑपरेशन अभ्यास में कुछ सामग्री का काम कंपनी के लिए हमारी रणनीतिक दृष्टि के अनुरूप नहीं है और हम इस काम से बाहर निकलना चाहते हैं.

बंद हो सकता है आपका TV कनेक्शन, TRAI ने डीटीएच ऑपरेटरों को दिए ये निर्देश

 

First published: 31 October 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी