Home » बिज़नेस » Corona virus: demand to close Taj Mahal by end of March
 

Coronavirus: आगरा के मेयर ने की मार्च के अंत तक ताजमहल बंद करने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2020, 14:45 IST

कोरोनोवायरस के प्रकोप के मद्देनजर आगरा के मेयर नवीन जैन ने केंद्र से कहा है कि वह कुछ समय के लिए प्रतिष्ठित ताजमहल को बंद कर दें. जब तक लोगों में कोरोना वायरस का डर है. केंद्रीय पर्यटन मंत्री को लिखे पत्र में जैन ने कहा "यदि स्मारक बंद रहे लोगों को वायरस का शिकार होने से बचाया जा सकता है. अक्टूबर से मार्च के अंत तक पर्यटक सीजन होता है और लाखों पर्यटक शहर में आते हैं. उन्होंने कहा, "यहां के लोग सभी विदेशियों से डरते हैं और उन्हें शक की निगाह से देखते हैं. यह स्थिति अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को खराब और कलंकित कर सकती है."

14 इतालवी पर्यटकों को वायरस पॉजिटिव पाया गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) मुकेश वत्स ने कहा कि केंद्रीय प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. अब तक 127 नमूनों को परीक्षण के लिए लखनऊ भेजा जा चुका है, जिनमें से पांच को पॉजिटिव पाया गया है. अधिकारियों ने कहा कि शेष नमूनों का परीक्षण जारी है.


अब तक 127 नमूनों को परीक्षण के लिए लखनऊ भेजा जा चुका है, जिनमें से पांच को पॉजिटिव पाया गया है. अधिकारियों ने कहा कि शेष नमूनों का परीक्षण जारी है. हालांकि पर्यटन उद्योग लीडर मार्च अंत तक ताज और अन्य स्मारकों को बंद करने की मेयर की मांग से खुश नहीं हैं. कई होटल व्यवसायियों ने कहा कि इससे एक गलत संदेश जाएगा और लंबे समय में पर्यटन उद्योग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.

शहर पहले से ही हाई अलर्ट मोड में है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 18 क्षेत्रों में 55,000 से अधिक लोगों की जांच की है. भीड़भाड़ वाले इलाकों में फॉगिंग और सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं. होटल के फर्श दिन में दो बार धोए जा रहे थे और सभी पर्यटकों पर कड़ी नजर रखी जा रही थी.

कोरोना वायरस से दुनियाभर में अबतक 3496 लोगों की मौत, पीड़ितों की संख्या हुई 102,231

First published: 7 March 2020, 14:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी