Home » बिज़नेस » coronavirus: Employee found corona virus positive, Hyundai shut down factory
 

कर्मचारी पाया गया कोरोना वायरस पॉजिटिव, हुंडई ने बंद की फैक्ट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 11:39 IST

दक्षिण कोरिया की जानीमानी वाहन निर्माता  कंपनी हुंडई ने शुक्रवार को दक्षिण पूर्वी शहर उल्सान में अपने एक कारखाने को बंद कर दिया क्योंकि यहां यहां काम करने वाले एक कर्मचारी को Coronavirus टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था. इस खबर के बाद वाहन निर्माता के शेयरों में 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है. इससे हुंडई मोटर को एक ताजा झटका लगा है. बीते दिनों कोरोना वायरस के कारण चीन में कई कारखाओं को बंद करना पड़ा है.

सैमसंग और हुंडई जैसी कंपनियों को प्रभावित करने वाले सबसे ज्यादा दक्षिण कोरिया में हैं. दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को 256 नए मामलों की सूचना दी, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 2,022 हो गई.

 

हुंडई मोटर ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा, कंपनी ने उन लोगों को भी परीक्षण के लिए भेजा को संक्रमित लोगों के संपर्क में थे. हुंडई, उल्सान में पांच कार कारखाने संचालित करती है, जिनकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 1.4 मिलियन वाहनों की है. यह हुंडई के वैश्विक उत्पादन का लगभग 30 फीसदी है. हुंडई दुनिया के सबसे बड़े कार कॉम्प्लेक्स में 34,000 श्रमिकों काम है. जिस कारखाने को बंद किया गया था, वह पालिसैड, टक्सन, सांता फ़े और जेनेसिस जीवी 80 जैसे खेल उपयोगिता वाहनों का उत्पादन करता है.

हुंडई आपूर्तिकर्ता सेजिन इंडस्ट्रियल द्वारा संचालित एक फैक्ट्री को वहां के वायरस से संक्रमित कर्मचारी की मौत के बाद बंद कर दिया गया था. यह बुधवार को फिर से खुल गया है. इस बीच, दक्षिण कोरिया के शीर्ष वाहक, कोरियन एयर लाइन्स कंपनी लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि वह मार्च में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उड़ानों की संख्या में कटौती करेगा.

WhatsApp पर फैली कोरोना वायरस की ये अफवाह, पोल्ट्री इंडस्ट्री को लग गया करोड़ों का चूना

First published: 28 February 2020, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी