Home » बिज़नेस » Coronavirus: Karnataka employees will not be paid this month, but difficult ahead
 

Coronavirus : इस महीने नहीं कटेगा कर्नाटक के कर्मचारियों का वेतन, लेकिन आगे मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2020, 17:15 IST

कर्नाटक सरकार के कर्मचारियों को इस महीने वेतन कटौती का सामना नहीं करना करना पड़ेगा. राज्य कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चल रहे लॉकडाउन के कारण रेवेन्यू में भारी गिरावट का सामना कर रहा है. पीटीआई के अनुसार एक मंत्री ने बताया कि "अभी तक अप्रैल के वेतन के साथ कोई समस्या नहीं है और हम प्रबंधन कर सकते हैं. लेकिन अगर मई स्थिति बहुत कठिन होने वाली है.

कहा गया है कि कर्नाटक विधानसभा में मंत्री और सदस्यों को 1 अप्रैल से एक साल के लिए 30 प्रतिशत सैलरी कट का सामना करना पड़ सकता है. राज्य में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती का विरोध किया है.  सीएम येदियुरप्पा ने कहा था कि सरकार अब बजट प्रस्तावों को लागू करने की स्थिति में नहीं है. महत्वपूर्ण लोगों को छोड़कर, सभी प्रकार के राजस्व संग्रह पूरी तरह से बंद हो गए हैं.


Coronavirus: पुणे में एक अस्पताल की 19 नर्सों सहित 25 मेंबर्स कोरोना वायरस पॉजिटिव

 

महाराष्ट्र में 53 मीडियाकर्मियों ने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पत्रकारों ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से कर्नाटक के सभी पत्रकारों की स्क्रीनिंग करने का आग्रह किया है. सोमवार को कोरोना वायरस संबंधित ब्रीफिंग के दौरान, एक पत्रकार ने पड़ोसी राज्य में 53 पत्रकारों के पॉजिटिव पाए जाने का जिक्र किया.

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 2,000 पार कर गई है. मंगलवार को 127 लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कुल संख्या 2,066 हो गई. जिलेवार देखा जाये तो अहमदाबाद में अब तक 1,298 मामले, सूरत -338, वडोदरा -188, राजकोट -40, भावनगर -32, आनंद -28, भरूच -23, गांधीनगर -17, पाटन -15, नर्मदा -12, पंचमहल- 11, बनासकांठा में 10 मामले हैं.

 Coronavirus: पुणे में एक अस्पताल की 19 नर्सों सहित 25 मेंबर्स कोरोना वायरस पॉजिटिव

राष्ट्रपति भवन में कोरोना वायरस की दस्तक, 125 परिवारों को किया गया क्वारंटाइन

First published: 21 April 2020, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी