Home » बिज़नेस » Coronavirus: Restaurants and hotels asked the government to allow home delivery of liquor
 

Coronavirus: देश के रेस्टोरेंट और होटल ने सरकार से मांगी अनुमति- करने दें शराब की होम डिलिवरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2020, 16:06 IST

Coronavirus: कोरोना के प्रकोप के चलते देश में जारी लॉकडाउन के बीच गृहमंत्रालय ने दुकानों को शराब बेचने की अनुमति दी है. इस बीच देशभर के होटलों और रेस्टोरेंट ने सरकार से ऑनलाइन शराब डिलीवरी की अनुमति मांगी है. रेस्टोरेंट्स और होटलों ने राज्य सरकारों से कहा है कि उन्हें शराब के स्टॉक को बेचने की अनुमति दें.

दरअसल, लॉकडाउन की वजह से रेस्टोरेंट्स और होटलों के पास करीब 3,000 करोड़ रुपये की शराब का स्टॉक है. भारतीय राष्ट्रीय रेस्तरां संघ यानि NRAI के अध्यक्ष अनुराग कटरियार ने कहा कि हम इस समय काफी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. हमारे पास एक तरफ महंगी शराब का स्टॉक जमा  है, वहीं हमारे सामने नकदी का भी संकट खड़ा हो गया है.

कटरियार ने कहा कि वह सभी राज्य सरकारों से अपील करते हैं कि उन्हें शराब के जमा स्टॉक को बेचने की अनुमति दी जाए. उन्होंने बताया कि होम डिलिवरी मॉडल से वह यह शराब बेच सकते हैं. इससे उन्हें अपना स्टॉक निकालने में मदद मिलेगी और कुछ पैसा भी जुटा सकेंगे. जिससे लोगों की जरूरतें पूरी हो सकें.

साथ ही इस मॉडल के जरिये हम सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का भी अनुपालन कर सकेंगे. कटरियार ने कहा कि हमें पता है कि इसके लिए कुछ कानूनों में बदलाव की जरूरत होगी. लेकिन मुझे विश्वास है कि मौजूदा असाधारण स्थिति को देखते हुए यह कदम उठाया जाएगा.

First published: 10 May 2020, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी