Home » बिज़नेस » Cyrus Mistry and his brother Shapoor announces new venture
 

टाटा से हटाए गए साइरस मिस्त्री की नई कंपनी करेगी ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2018, 14:26 IST

टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री ने बुधवार को एक निजी इक्विटी उद्यम मिस्त्री वेंचर्स एलएलपी के गठन की घोषणा की है. 50 वर्षीय मिस्त्री ने टाटा समूह से हटाए जाने के दो साल बाद यह घोषणा की है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "मिस्ट्री वेंचर्स एलएलपी" व्यवसायों को रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सलाह प्रदान करेगा.

यह भारत में नए स्टॉर्टअप को प्रारंभिक चरण में आगे बढ़ने के लिए मदद करेगा. मिस्त्री ने 2012 में टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था, लेकिन 24 अक्टूबर 2016 को एक विवाद के बाअद उन्हें हटा दिया गया था. मिस्त्री ने खुद को टाटा से हटाए जाने के बाद अदालत का दरवाजा खटखटाया था. साइरस और उनके भाई शापूरजी पलोनजी (एसपी) समूह में 50% हिस्सेदारी रखते हैं, वह नए उद्यम के संयुक्त प्रमोटर होंगे.

 

मिस्त्री वेंचर्स सिर्फ कंपनियों में निवेश करने से ज्यादा कुछ करेंगे, इस पर उन्होंने कहा कुछ प्रमुख वैश्विक और स्थानीय रुझानों को समझकर और उद्योगों और कंपनियों पर उनके प्रभाव को समझकर, हम नए व्यवसायों को उजागर करेंगे, साझेदारी तैयार करेंगे और क्षेत्रों में निवेश करेंगे.

मिस्त्री वेंचर्स स्टार्टअप को वैध व्यापार प्रयोगों को वैध बनाने, स्केल करने और बाजार और उत्पादों को तेजी से लाने के लिए आवश्यक व्यावसायिक प्रयोगों को तैयार करने में मदद करने के लिए विशिष्ट क्षमता को शामिल करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. "

शापूरजी पोलानजी समूह वैश्विक स्तर पर 60 से अधिक देशों में मौजूदगी के साथ इंजीनियरिंग और निर्माण, बुनियादी ढांचे, अचल संपत्ति, जल, ऊर्जा और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्रों में 150 से अधिक वर्षों के इतिहास के साथ एक वैश्विक रूप से विविध समूह है.

First published: 24 October 2018, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी