Home » बिज़नेस » DDA Housing Scheme 2019: Online application deadline extended, How to apply
 

दिल्ली में DDA फ्लैट के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, जानिए कैसे करें आवेदन ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2019, 12:49 IST

दिल्ली के वसंत कुंज और नरेला आवासीय क्षेत्रों में लगभग 18,000 नए बनाये गए फ्लैटों की बिक्री के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने ऑनलाइन आवेदन की समय सीमा को एक महीने और बढ़ा दिया है. एक नई अधिसूचना में प्राधिकरण ने सूचित किया है कि 10 मई के बजाय अब डीडीए हाउसिंग स्कीम 2019 के आवेदन के लिए 10 जून तक का समय होगा.

इस आवास योजना के तहत, डीडीए ने एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स पर 17,922 फ्लैट बिक्री के लिए रखे हैं, जिसके लिए आप केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. प्राधिकरण ने डीडीए की वेबसाइट पर उपलब्ध अपने विवरणिका में निर्देशों का एक विस्तृत सेट, फ्लैट्स की एक लेआउट योजना और मूल्य सूची जारी की है.

 

वसंत कुंज में 3-बीएचके फ्लैट के लिए उच्चतम कीमत 1.7 करोड़ है, जबकि सबसे सस्ता, नरेला में 29.77 वर्ग मीटर ईडब्ल्यूएस इकाई, जिसकी कीमत लगभग 10.4 लाख है. आवेदन की समय सीमा के बंद होने के बाद फ्लैट आवंटन एक लॉटरी प्रणाली के माध्यम से किया जाएगा और असफल आवेदकों को आवेदन पैसा वापस कर दिया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक (SBI), HDFC बैंक, ICICI बैंक, IDBI बैंक, यस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, आदि सहित 13 सूचीबद्ध बैंकों की वेबसाइटों पर आवेदन फॉर्म ऑनलाइन प्राप्त किए जा सकते हैं. आवेदन करने के लिए आपको ईडब्ल्यूएस फ्लैटों के लिए E 25,000 का रिफंडेबल डिपॉजिट, एलआईजी के लिए 1 लाख और एमआईजी और एचआईजी फ्लैट्स के लिए 2 लाख का भुगतान करना होगा.

आप डीडीए की वेबसाइट पर जा सकते हैं और वसंत कुंज और नरेला में अपनी पसंद के अनुसार फ्लैट खरीदने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं और अपना विवरण जमा करके पात्रता प्राप्त कर सकते हैं. आर्थिक कमजोर वर्ग (EWS) श्रेणी के लिए, आवेदन शुल्क ₹ 25,000 और LIG श्रेणी के लिए (1 लाख और MIG और HIG फ्लैट के लिए 2 लाख है. अधिकारियों ने कहा कि आवेदन से लेकर सत्यापन और अन्य औपचारिकताओं तक सभी प्रक्रियाएं ऑनलाइन संचालित की जाएंगी.

First published: 10 May 2019, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी