Home » बिज़नेस » Delhi Mumbai Airports Runway Repair May Hit Over 2000 Flights In 4 Months
 

हवाई सफर करने वालों के लिए बुरी खबर, इन एयरपोर्ट पर 2000 फ्लाइट्स हो सकती हैं कैंसिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 14:01 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

हवाई सफर करने वालों को आने वाले दिनों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि देश के सबसे बिजी दो एयरपोर्ट पर करीब 2000 फ्लाइट्स कैंसिल हो सकती है. यात्रियों को ये परेशानी अगले महीने यानि नवंबर माह से हो सकती है.

दरअसल, अगले महीन से दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट के रनवे की मरम्मत का काम शुरु होने वाला है. जो करीब चार महीने तक चलेगा. इसके चलते इन रनवे पर फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेकऑफ पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. जिसके चलते 4 महीने में करीब 2000फ्लाइट्स कैंसिल रहेंगी.

इस दौरान यात्रियों को फ्लाइट डिले (देर) से लेकर महंगे टिकट तक की मार झेलनी पड़ सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि रनवे की मरम्‍मत से करीब 2000 उड़ानें या तो कैंसिल होंगी या फिर उन्‍हें रिशिड्यूल किया जाएगा.

13 दिन के लिए बंद रहेगा दिल्ली एयरपोर्ट

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर रनवे को नवंबर 2018 में 13 दिन के लिए बंद किया जाएगा, जबकि मुंबई में हवाई अड्डे को 7 फरवरी, 2019 से मार्च 2019 के अंत तक कुछ घंटों के लिए बंद रखा जाएगा. इकोनोमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्‍ली में इस मरम्‍मत के काम से करीब 1300 उड़ानें प्रभावित होंगी. वहीं मुंबई में करीब 700 उड़ानों पर असर पड़ेगा. हालांकि एयरपोर्ट ऑपरेटरों ने उड़ानों की स्‍पष्‍ट संख्‍या के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है.

सबसे अधिक घरेलू उड़ानों पर पड़ेगा फर्क

एक एयरलाइन एक्‍जीक्‍यूटिव ने बताया कि इस बंदी के दौरान घरेलू उड़ानें सबसे ज्‍यादा प्रभावित होंगी. इस दौरान एयरलाइनों को उड़ान निरस्‍त करनी पड़ सकती हैं, जिससे इनदिनों में हवाई टिकट महंगा हो सकता है. वहीं एयरपोर्ट ऑपरेटरों का कहना है कि रनवे काफी पुराना हो चुका है और इसकी मरम्‍मत जरूरी है. मरम्‍मत का फैसला सभी शेयरधारकों की मंजूरी लेने के बाद हुआ है.

ये भी पढ़ें- बैंकों ने मिनिमम बैलेंस ना होने के नाम पर 4 साल में ग्राहकों को लगाया इतने हजार करोड़ का चूना

First published: 4 October 2018, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी