Home » बिज़नेस » इस कंपनी ने भारत में लांच किया दुनिया का सबसे सस्ती LCD टीवी, हर घर टीवी पहुंचाने का लक्ष्य
 

भारत में लांच हुआ दुनिया का सबसे सस्ता LCD टीवी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 15:03 IST

मंगलवार को डिटेल ने दुनिया के सबसे सस्ती टीवी को सिर्फ 3,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है. टीवी की वास्तविक एमआरपी 4,999 रुपये है. 19 इंच का डी 1 टीवी बाजार में ब्रांड द्वारा लॉन्च किया गया पहला एलसीडी टीवी है. नया टीवी डेटेल के मोबाइल ऐप पर और B2BAdda.com पर खरीद के लिए उपलब्ध है. भारत में सबसे सस्ता टीवी होने का दावा करते हुए, डी 1 एलसीडी टीवी में 1366x768 पिक्सेल के रेज्यूल्यूशन के साथ 19 इंच का डिस्प्ले है.

यह ए + ग्रेड पैनल के साथ आता है जो 3,00,000: 1 का विपरीत अनुपात प्रदान करता है. टीवी पर कनेक्टिविटी विकल्पों में एक एचडीएमआई और एक यूएसबी पोर्ट शामिल है. डेटेल के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने कहा "हम ग्राहक से प्रेरित इनोवेशन में विश्वास करते हैं. टीवी की बढ़ती कीमतों के कारण सस्ती टीवी के लिए बाजार में एक विशाल वैक्यूम है''.

उन्होंने कहा ''डेटेल डी 1 टीवी के साथ, हम अपने मिशन #HarGharTV के तहत इस अंतर को भरने के लिए तैयार हैं. हमने हमेशा किसी भी अन्य ब्रांड को आगे बढ़ाने के लिए उत्पादों का निर्माण नहीं किया है, लेकिन जहां कोई अन्य ब्रांड मौजूद नहीं है, हमारा लक्ष्य है कि देश के सबसे दूरस्थ हिस्सों तक हमारी डी 1 टीवी के साथ पहुंचे और लाखों लोगों के जीवन में अंतर आए."

 

डेटेल ने पहले एक और सस्ता उपकरण डेटेल डी 1 फीचर फोन लॉन्च किया है. डेटेल डी 1 को 299 रुपये के मूल्य के साथ लॉन्च किया गया था और अब अपग्रेड किए गए चिपसेट के साथ 349 रुपये में बेचा जा रहा है.

डेटेल का कहना है कि 33 फीसदी से अधिक आबादी के पास affordability और अन्य कारकों की कमी के कारण टेलीविजन तक पहुंच नहीं है. सरकार दिसंबर 2018 तक देश के हर घर को बिजली लाने के लिए कई पहल कर रही है, टेलीविजन बाजार एक महत्वपूर्ण दर से बढ़ने के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें : Ola और Uber को टक्कर देने आया नया स्टार्टअप, पूरे महीने के लिए किराये पर लीजिये कार

First published: 28 November 2018, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी