Home » बिज़नेस » DGCA asks SpiceJet, Jet Airways to check Boeing 737 MAX planes after Lion Air crash
 

SpiceJet और जेट एयरवेज को DGCA ने किया सतर्क, कहा-चेक करें अपने बोइंग विमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2018, 16:36 IST

डाइरेक्टरेट ऑफ़ सिविल एविएशन (DGCA) ने जेट एयरवेज और स्पाइसजेट को सावधान किया है कि बोइंग 737 मैक्स की संभावित समस्याओं की निगरानी और समाधान पर ध्यान दें.  DGCA ने इन कंपनियों को यह चेतावनी अमेरिका स्थित विमान निर्माता और यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा 29 अक्टूबर को जावा सागर में लॉयन एयरलाइन्स के दुर्घटनाग्रस्त होने बाद आयी रिपोर्ट का बाद दी है.

स्पाइसजेट और जेट एयरवेज के संचालन में कम से कम छह ऐसे विमान हैं. इंडोनेशिया में विमान दुर्घटना के एक दिन बाद, केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा था कि नागर विमानन महानिदेशालय को विमान इंजनों की जांच करने और एयरलाइनों से संबंधित अन्य मामलों की जांच करने का आदेश दिया गया है.

 

डीजीसीए ने कहा था कि भारत में उसी तरह के विमान के साथ कोई समस्या नहीं थी, लेकिन यह दुर्घटना के बारे में अधिक जानकारी के लिए बोइंग और संघीय विमानन प्राधिकरण के संपर्क में था. इंडोनेशिया में अधिकारियों ने कहा था कि लॉयन एयर दुर्घटना के बाद वे देश के एयरलाइन बेड़े में सभी बोइंग 737 मैक्स 8 विमान का निरीक्षण करेंगे.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही लाइन एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिर गया था. जिसमें क्रू मेंबर्स सहित 189 यात्रियों की मौत हो गई थी. इस विमान के कैप्टन दिल्ली के रहने वाले भव्य सुनैजा थे. इस विमान दुर्घटना में भव्य सुनैजा की भी मौत हो गई थी. लाइन एयरलाइंस हादसों की वजह से बदनाम हो चुकी है और कई देशों में इस एयरलाइंस को बैन कर दिया गया है. डेली मेल की खबर के मुताबिक, बुधवार को लाइन एयरलाइंस का विमान JT633 इंडोनेशिया के बैंगकूलू-फातमावती सोकरनो एयरपोर्ट से उड़ान भर रहा था.

भारत की जीडीपी को लेकर मूडीज जारी किया ये महत्वपूर्ण आंकड़ा

First published: 8 November 2018, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी