Home » बिज़नेस » Directorate of Revenue Intelligence arrested two persons in possession of 55 Kg foreign made gold
 

तस्करी कर ला रहे थे 55 किलो विदेशी गोल्ड, DRI ने यात्रियों को ऐसे दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 15:17 IST

डायरेक्ट्रेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस Directorate of Revenue Intelligence (डीआरआई) ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में यात्रियों से बड़ी मात्रा में तस्करी का गोल्ड पकड़ा है. इस मामले में डीआरआई ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास विदेशी निर्मित 55 सोने की छड़ें बरामद हुई है. इन छड़ों का कुल वजन 55 किलो है. इनका बाजार मूल्य करोड़ों में होने की संभावना है. इन दोनों लोगों को सात दिन की पुलिस कस्टडी में भेजे दिया गया है.

 

इससे पहले इस साल जून में डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलीजेन्स (डीआरआई) ने सिक्किम में चीन-भारत सीमा पर 32 किलोग्राम सोने की तस्करी पकड़ी थी, जिसका मार्केट मूल्य 10 करोड़ था. डीआरआई ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने सिलीगुड़ी में गंगटोक से आने वाली एक कार को रोककर तीन लोगों को हिरासत में लिया. ये तीनों महाराष्ट्र के मूल निवासी थे, इन्होंने स्वीकार किया कि वे विदेशी मूल के सोने की सलाखों को ला रहे थे सिक्किम सीमा के रास्ते चीन से तस्करी कर भारत लाया जा रहा था.

र्तमान वित्तीय वर्ष में अब तक पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्वी राज्यों में फैले हुए क्षेत्र में डीआरआई ने बांग्लादेश, म्यांमार, भूटान से तस्करी से लाये जा रहे 24 करोड़ रुपये के करीब 137 किलोग्राम सोने और सोने के आभूषणों को जब्त किया है. पिछले वित्तीय वर्ष (2017-2018) में डीआरआई ने पूर्व में 430 किलोग्राम सोने और सोने के आभूषणों को जब्त किया था.

ये भी पढ़ें : 31 अक्टूबर से आप SBI के एटीएम से निकाल पाएंगे सिर्फ इतनी रकम

First published: 27 October 2018, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी