Home » बिज़नेस » Domestic flights begin on May 25, the government told how much the fare from Delhi to Mumbai
 

25 मई से शुरू घरेलू उड़ानें शुरू, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार ने बताया- कितना होगा टिकट का किराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 16:28 IST

Dpmestic Flights: सरकार ने 25 मई से सभी घरेलू उड़ानों के संचालन की अनुमति दे दी है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ''हमने एक न्यूनतम और अधिकतम किराया निर्धारित किया है. दिल्ली, मुंबई के केस में 90 से 120 मिनट के बीच की यात्रा के लिए न्यूनतम किराया 3500 रुपये होगा, अधिकतम किराया 10,000 रुपये रुपये होगा. यह 24 अगस्त को आधी रात होने से एक मिनट पहले तक लगभग 3 महीनों के लिए संचालित रहेगा.

 

उन्होंने कहा ''जब हमने 5 मई को वंदे भारत मिशन की घोषणा की थी तब हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मिले थे आज 21 मई को हम एक दूसरे से मिल रहे हैं. ये इस बात को दर्शाता है कि हमने स्थिति को फिर से सामान्य बनाने और फिर से शुरू करने का आत्मविश्वास हासिल कर लिया है''.


उन्होंने कहा ''हम 20,000 से अधिक नागरिकों को विभिन्न जगहों से वापस ला चुके हैं. ठीक उसी समय हमने अपने आउटगोइंग एयरक्राफ्ट्स का इस्तेमाल जो नागरिक विदेश में रह कर नौकरी करते हैं और जिन्हें अन्य व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं के कारण यात्रा करने की जरूरत है को विदेश पहुंचाने के लिए किया''.

 अब Swiggy और Zomato से होगी शराब की होम डिलीवरी, जानिए कैसे आप भी कर सकते हैं आर्डर

रेलवे ने आज से शुरू की 1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुकिंग, यहां हैं यात्रा संबंधी सभी जानकारियां

पुरी ने कहा ''डॉमेस्टिक फ्लाइट्स को शुरू करने के हमारे अनुभव के आधार पर हमें कुछ प्रक्रियाओं में बदलाव करना पड़ सकता है. तभी हम अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स के बारे में सोचेंगे. उन्होंने कहा एक सेल्फ डिक्लेरेशन या आरोग्य सेतु ऐप की मदद से यात्रियों के COVID19 लक्षणों से मुक्त होने का पता लगाया जाएगा. आरोग्य सेतु ऐप पर लाल स्टेट्स वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी''.

एक यात्री को सुरक्षा उपकरण, फेस मास्क और सैनिटाइजर बोतल साथ रखनी होगी. एयरलाइंस खाना नहीं देगी. पानी की बोतलें गैलरी एरिया या सीटों पर दी जाएंगी. उन्होंने कहा आज जारी किया गया आदेश 24 अगस्त 23:59 बजे तक लागू रहेगा.

अब हवाई यात्रा करने से पहले फॉलो करने होंगे ये नियम, 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू

First published: 21 May 2020, 16:10 IST
 
अगली कहानी