Home » बिज़नेस » Domestic flights start from May 25, Now these rules have to be followed before flying
 

अब हवाई यात्रा करने से पहले फॉलो करने होंगे ये नियम, 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 11:20 IST

लॉकडाउन के बीच केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को घोषणा की थी कि घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) का संचालन 25 मई से शुरू किया जा रहा है. इस घोषणा के एक दिन बाद अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने आज स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि यात्रियों को हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन में प्रवेश करने से पहले एक थर्मल स्क्रीनिंग ज़ोन के माध्यम से चलना होगा और सभी को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप रखना होगा.

कहा गया है कि 14 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए ऐप 'अनिवार्य नहीं होगा. एएआई ने एक बयान में कहा है कि "हवाई अड्डा संचालकों को टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले यात्रियों के सामान की सफाई की उचित व्यवस्था करनी होगी." हर यात्री के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना आवश्यक है. अब दुनियाभर में लॉक डाउन प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है. 25 मार्च से लॉक डाउन घोषित होने के बाद सभी दवाई सेवाओं को बंद कर दिया गया था.


रेलवे ने आज से शुरू की 1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुकिंग, यहां हैं यात्रा संबंधी सभी जानकारियां

अब 25 मई से देश के सभी प्रमुख शहरों के हवाई अड्डों से घरेलू एयरलाइन परिचालन शुरू हो जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कल एक ट्वीट कर कहा कि सभी प्रमुख भारतीय हवाई अड्डों से उड़ान संचालन फिर से शुरू होगा, जिसमें टियर वन शहर मौजूद हैं. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा "25 मई से घरेलू उड़ानों को फिर शुरू किया जायेगा.

सभी हवाई अड्डों और हवाई जहाजों को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है. यात्री मूवमेंट के लिए SOP भी अलग से जारी किए जा रहे हैं." देश में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या आज 1,12,359 हो गई, जिनमें सक्रिय मामले 63,624 हैं.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का ट्वीट -25 मई से शुरू होगी घरेलू उड़ानें

First published: 21 May 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी