Home » बिज़नेस » Dominos to end partnership with Coca-Cola in India, to join hands with PepsiCo
 

Dominos और Coca-Cola की 20 साल पुरानी दोस्ती टूटी, कंपनी जल्द करेगी एक बड़ा ऐलान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 13:07 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

डोमिनोज पिज्जा के साथ अब आपको कोका कोला नहीं मिलेगी. डोमिनोज कोका कोला के साथ अपनी 20 साल पुरानी दोस्ती तोड़ने जा रहा है. कोका कोला की जगह पर आपको पेप्सी मिलेगी. डोमिनोज ने पेप्सी से इसके लिए बातचीत करना शुरू कर दिया है. डोमिनोज और पेप्सी के बीच नया होने के लिए बातचीत चल रही है. बहुत जल्द दोनों के बीच नया करार होने की संभावना है. भारत में डोमिनोज पिज्जा चेन जुबलियंट फूडवर्क्स नाम की कंपनी चलाती है.

ईटी के मामलों की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बताया है कि डोमिनोज ने कोका कोला के साथ अपना 20 साल पुराना करार समाप्त करने की योजना बना ली है. डोमिनोज पेप्सी के साथ नया करार करने जा रहा है. इसके लिए दोनों के बीच बातचीत चल रही है. 

वहीं, इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया है कि जेएफएल ने पिछले हफ्ते पेप्सिको को बुलाया था. उसने अपने कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों के साथ के साथ पेप्सिको के साथ बातचीत की है. उन्होंने बताया कि डोमिनोज दुनिया के 85 देशों में अपना कारोबार कर रहा है. इसका मिशिगन में हेडक्वाटर है. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और मलेशिया को छोड़कर डोमिनोज और कोका कोला की पूरे विश्व में पार्टनरशिप है. डोमिनोज के प्रतिस्पर्धी ब्रांड मैकडोनाल्ड का भी कोका-कोला से ही करार है.

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

 भारत में डोमिनोज के 1144 स्टोर हैं. जो एक चेन की तरह काम करते हैं. भारत में डोमिनोज की सबसे बड़ी क्विक रेस्टोरेंट चेन है. हालांकि अभी तक कोका कोला की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. बता दें कि अभी तक डोमिनोज और पेप्सिको का भारत में अंतिम करार नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ें-  ब्रेड निर्माता कंपनियों की सफाई, आटे में नहीं है कैंसरकारक तत्व

 

First published: 20 August 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी