Home » बिज़नेस » DRI seizes over 100 kg gold across Mumbai in two days
 

मुंबई : DRI ने जब्त किया 100 किलो से ज्यादा सोना, ऐसे चल रहा था तस्करी रैकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 9:55 IST

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने पिछले दो दिनों में मुंबई के कई हिस्सों से 106.9 किलोग्राम सोना जब्त किया है. इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर शुक्रवार 11 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. सोने के अलावा, आरोपियों के कार्यालयों और आवासों से 1.81 करोड़ रुपये नकद भी बरामद किए गए.

गुरुवार को एक टिप-ऑफ के बाद डीआरआई ने शुरू में 75 किलो सोना जब्त किया जिसे डिस्क के आकार में वाली वाली वस्तु में छुपाया गया था. एक स्कूटर और एक कार का तस्करी के लिए इस्तेमाल किया गया था.डीआरआई द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यह जानकारी मिली कि एक सिंडिकेट विभिन्न रूपों में विदेशी मूल के सोने की तस्करी में शामिल था.

 

रस्सियों, तारों, छड़ों इसे आयातित खेप में छिपाकर भारत में लाया गया था. DRI ने जाल बिछाकर दो वाहनों रोका और खोज के बाद, एक स्कूटर में 30 किलो सोना और चार पहिया वाहन में 45 किलोग्राम सोना जब्त किया. चालक अब्दुल अहद ज़ारोदरवाला, यात्री शोएब ज़ारोदरवाला, और स्कूटर सवार शेख अब्दुल अहद को गिरफ्तार किया गया. डीआरआई ने बाद में निसार अलियार को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर तस्करी के सोने का सप्लायर था. मनोज जैन और हैप्पी धाकड़ सोना खरीदते थे.

उनकी गिरफ्तारी के बाद, आरोपियों के कार्यालयों पर छापे मारे गए, जिसमें बाकी सोना बरामद किया गया. डीआरआई अधिकारियों ने कहा कि शोएब और अब्दुल ने दावा किया है कि उन्हें 200 किलोग्राम से अधिक विदेशी मूल सोना प्राप्त हुआ था, जो निसार अलियार से भारत में तस्करी करके लाया गया था. तस्करी का सोना थोक बाजार में मनोज जैन के माध्यम से कमीशन के लिए बेचा जाता था.

 इस चाइनीज मोबाइल App की चौकीदारी कौन करेगा, परोसी जा रही है कामुक सामग्री

First published: 30 March 2019, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी