Home » बिज़नेस » Dual SIM iPhones will work in these 10 countries
 

Dual सिम वाले ये iPhones इन 10 देशों में करेंगे काम, जानिए ये खास बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 15:23 IST

आप एक आईफोन खरीदना चाहते थे और आपने इसलिए इसे नहीं खरीदा क्योंकि इसमें ड्यूल सिम स्लॉट नहीं था, तो ऐप्पल ने अब आपकी बात मान ली है. नए आईफोन-एक्सएस, एक्सएस मैक्स और एक्सआर ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट करते हैं. हालांकि आईफोन डु्अल सिम के मामले में अन्य फोन्स से अलग है. इसमें एक नैनो सिम जबकि दूसरा ई-सिम का ऑप्शन है.

इसमें ई-सिम कार्ड एक वर्चुअल सिम आईडी होती है जो टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा जारी की जाती है. ये सिम हर देश में एक जैसे सपोर्ट नहीं करता है. या देश से बाहर जाने पर काम करना बंद भी कर सकता है. 10 देश ही ऐसे हैं जहां ई-सिम पूरी तो तरह से काम करते हैं.

 

इन देशों में करेगा काम

नए iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR ऑस्ट्रिया, कनाडा, क्रोटिया, चेक गणराज्य, जर्मनी, हंगरी, भारत, स्पेन, यूके और यूएस में काम करेगा. फोंस के फीचर की बात करें तो इस बार आईफोन Xs में स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ 5.8 इंच का एज टू एज सुपर रेटिना डिस्प्ले की सुविधा दी गई है. फोन में फेस आईडी कैमरा भी दिया गया है जो HDR और डॉल्बी विजन के साथ आता है.

इसमें एयरटेल और रिलायंस जियो नए आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स में ई- सिम की सुविधा देंगे. इसके अलावा आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स का स्क्रीन अभी तक सबसे ड्यूरेबल स्क्रीन माना जा रहा है.आईफोन Xs में बेस्ट लिक्विड रसिस्टेंस माना जा रहा है.

आईफोन Xs मैक्स में 6.5 इंच का स्क्रीन दिया गया है वहीं स्मार्टफोन Xs मैक्स में अभी तक का सबसे बड़ी स्क्रीन है. इसके अलावा फोन में सबसे बड़ी बैटरी की भी सुविधा दी गई है.आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स ए12 बायोनिक प्रोसेसर पर काम करते हैं जो पिछले यानी कि ए11 प्रोसेसर से 50 प्रतिशत तेज होगें. आईफोन ने आखिरकार 512 जीबी का स्टोरेज दे दिया है.

ये भी पढ़ें : Apple के iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR इन खासियत के साथ हुए लॉन्च

First published: 15 September 2018, 15:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी