Home » बिज़नेस » During the tenure of Raghuram Rajan, a phone loan was given: Nirmala Sitharaman
 

रघुराम राजन के कार्यकाल में एक फोन पर लोन दिया जाता था: निर्मला सीतारमण

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2019, 12:45 IST

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के दौर में भारतीय बैंकों की हालत ज्यादा ख़राब थी. मंगलवार को प्रतिष्ठित कोलंबिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स में एक व्याख्यान देते हुए सीतारमण ने कहा कि सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को जीवन रेखा देना उनका प्राथमिक कर्तव्य है.

सीतारमण ने दीपक और नीरा राज द्वारा कोलंबिया विश्वविद्यालय की भारतीय आर्थिक नीतियों पर आयोजित द्वारा आयोजित व्याख्यान में कहा "मैं प्रतिक्रिया देने के लिए एक मिनट ले रही हूं ... मैं रघुराम राजन का एक स्कॉलर के रूप में सम्मान करती हूं, जो ऐसे समय में केंद्रीय बैंक के गवर्नर के रूप में चुने गए थे, जब भारतीय अर्थव्यवस्था पूरी तरह से गतिमान थी."

ब्राउन विश्वविद्यालय में हाल ही में एक व्याख्यान में राजन ने कहा था कि अपने पहले कार्यकाल में नरेंद्र मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था पर बेहतर काम नहीं किया था, क्योंकि सरकार अत्यंत केंद्रीकृत थी और नेतृत्व के अनुरूप प्रतीत नहीं होती थी. निर्मला सीतारमण ने कहा "जब राजन रिजर्व बैंक के गवर्नर थे, तब बैंकों द्वारा क्रोनी लीडर्स के फोन कॉल्स पर लोन दिया जाता था''.

बिना IUC टॉपअप के कैसे रिचार्ज करें अपना Jio नंबर

First published: 17 October 2019, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी