Home » बिज़नेस » During the visit of Modi, the expenditure on the system and promotion was 10 LAKH
 

मोदी की मुंबई यात्रा के दौरान व्यवस्था और प्रचार पर खर्च आया 10 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2018, 13:28 IST

पिछले रविवार 18 फरवरी 2018 को नवी मुम्बई में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की नींव प्रधानमंत्री मोदी ने रखी. एक रिपोर्ट की माने तो इस दौरान पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के लिए व्यवस्था और प्रचार में जीवीके सहित विभिन्न एजेंसियों ने 10 करोड़ रुपये खर्च किए. प्रधानमंत्री ने नए हवाई अड्डे की आधारशिला रखी और 4,71 9 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) के चौथे कंटेनर टर्मिनल का उद्घाटन किया.

न्यूज़ वेबसाइट मनी लाइफ के अनुसार  मोदी ने मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में 'मैग्नेटिक महाराष्ट्र' सम्मेलन का उद्घाटन किया. राज्य द्वारा चलने वाले शहरी और औद्योगिक विकास कार्पोरेशन (CIDCO) ने जीवीके को कार्यक्रम के लिए व्यवस्था करने का काम सौंपा था.

ये भी पढ़ें : INX मीडिया केस : क्या कार्ति के बाद अब पी चिदंबरम पर हैं ईडी और सीबीआई की नजर

रिपोर्ट के अनुसार इस यात्रा के लिए तीन हेलीपैड की स्थापना की गई थी. सर्किट को सीसीटीवी से लैस किया गया था. इसके अलावा प्रचार, भोजन और अन्य पर बड़ी मात्रा में खर्च किया गया था.
 
अब जीवीके ने CIDCO को 10.34 करोड़ रुपये का बिल भेजा है, ताकि बिल की लागत को साझा करने के लिए कहा जा सके. संभवत: अगर जीवीके लागत का 40% खर्च करता है तो सिडको और जेएनपीटी को शेष राशि का भुगतान करना होगा. सिडको के प्रवक्ता मोहन निनावे ने जीवीके से बिल प्राप्त करने की पुष्टि की और कहा कि इसके बारे में निर्णय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा.

बिल के अनुसार खर्च इस प्रकार है. इवेंट मैनेजमेंट -3.44 करोड़, सड़कों पर -3.30 करोड़, अख़बारों में विज्ञापन और अन्य मीडिया -1.20 करोड़, आकस्मिक व्यय -50 लाख, सीसीटीवी स्थापना -15 लाख, दोपहर / नाश्ता- 10 लाख रुपये, पार्किंग -5 लाख, विविध व्यय-एक लाख, विभिन्न स्थानीय प्राधिकरणों से 1 लाख रुपये और 18 फीसदी जीएसटी -5.8 करोड़ रुपये शामिल हैं. 
उद्घाटन समारोह में महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, नागरिक उड्डयन मंत्री पी.ए. गजपति राजू, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और जीवीके और सिडको के वरिष्ठ अधिकारियों सहित कई अन्य विशिष्ठ लोग भी उपस्थित थे.

First published: 1 March 2018, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी