Home » बिज़नेस » ED Demands Revocation of Vijay Mallya's passport
 

रद्द होगा माल्या का पासपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 16:27 IST
QUICK PILL
  • आईडीबीआई के 900 करोड़ रुपये के कर्ज धोखाधड़ी मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेश में रह रहे विजय माल्या का पासपोर्ट रद्द किए जाने की मांग की है. माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है.
  • विजय माल्या पर भारतीय बैंकों के समूह का करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. माल्या को कई बैंक विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर चुके हैं. ईडी ने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को पत्र लिखकर माल्या का डिप्लोमेटिक पासपोर्ट रद्द किए जाने की मांग की है. माल्य राज्यसभा के सांसद भी हैं.

बैंकों की तरफ से 4,000 करोड़ रुपये के कर्ज भुगतान का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद शराब कारोबारी विजय माल्या को एक और बड़ा झटका लगा है.

आईडीबीआई के 900 करोड़ रुपये के कर्ज धोखाधड़ी मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेश में रह रहे विजय माल्या का पासपोर्ट रद्द किए जाने की मांग की है. माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है.

विजय माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है

विजय माल्या पर भारतीय बैंकों के समूह का करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. माल्या को कई बैंक विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर चुके हैं. ईडी ने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को पत्र लिखकर माल्या का डिप्लोमेटिक पासपोर्ट रद्द किए जाने की मांग की है. माल्य राज्यसभा के सांसद भी हैं.

आईडीबीआई के 900 करोड़ रुपये की कर्ज धोखाधड़ी के मामले में माल्या ईडी के समक्ष हाजिर होने में विफल रहे हैं. माल्या के खिलाफ ईडी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही है और वह तीनों बार एजेंसी के सामने हाजिर नहीं हुए. 

राज्यसभा का सदस्य होने के नाते माल्या को डिप्लोमेटिक पासपोर्ट मिला था. वह इसकी मदद से 2 मार्च को लंदन जा चुके हैं

माल्या का पासपोर्ट रद्द होने के बाद ईडी को आदालत में जाकर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराने की गुहार लगानी होगी. इसके साथ ही ईडी माल्या के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करा सकेगी. 

First published: 13 April 2016, 16:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी