Home » बिज़नेस » Enforcement Directorate arrested Deepak Kulkarni an associate of Mehul Choksi
 

PNB घोटाला : ईडी ने मेहुल चोकसी की कंपनी के डायरेक्टर को किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 9:48 IST

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के एक सहयोगी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया. कुलकर्णी हांगकांग में चोकसी की डमी फर्म के निदेशक थे. ईडी और सीबीआई ने उनके खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया था.

 

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री जेटली की बेटी सोनाली जेटली और दामाद जयेश बख्शी ने मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स लिमेटेड से दिसंबर 2017 में अपने रिश्ते स्वीकार किये थे. इस दौरान सोनाली जेटली और जयेश की जेटली एंड एसोशियएट्स द्वारा 24 लाख रुपए प्राप्त किए गए.

पायलट ने कहा 20 फरवरी को सोनाली और जयेश ने यह कहते हुए 24 लाख रुपये वापस कर दिए कि उन्होंने मेहुल के लिए कोई काम नहीं किया है.' उन्होंने आरोप लगाया कि अरुण जेटली को हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के फरार होने की जानकारी पहले से थी.गौरतलब है कि 4 जनवरी 2018 को मेहुल चोकसी देश से फरार हो गया था.

यह दूसरा मौका है जब कांग्रेस ने वित्त मंत्री जेटली को सवालों के घेरे में खड़े करने की कोशिश की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि विजय माल्या ने देश से भागने से पहले संसद में अरुण जेटली से मुलाकात की थी.

First published: 6 November 2018, 9:40 IST
 
अगली कहानी