Home » बिज़नेस » EPFO soon credit interest into six crore PF account holders for 2018 19
 

PF खाताधारकों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, छह करोड़ से अधिक को होगा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2019, 15:11 IST

अगर आप पीएफ खाता धारक हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर है. दरअसल, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO के छह करोड़ से अधिक सदस्यों को वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 8.65 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा. श्रम मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि ईपीएफओ जल्द अपने 6 करोड़ सदस्यों के खातों में ब्याज को क्रेडिट करेगा. उन्होंने कहा कि साल 2018-19 6 करोड़ सदस्यों को 8.65 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा.

श्रम मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि वित्त मंत्री की 8.65 फीसदी ब्याज दर के लिए सहमत थी. इससे पहले ये खबरें आ रही थी कि वित्त मंत्रालय ब्याज दर कम करने के लिए कह रहा है. हालांकि, अब 8.65 फीसदी की दर से ईपीएफ अंशधारकों को ब्याज मिलेगा. गंगवार का कहना है कि अब जल्द ही ये ब्याज खाताधारकों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

हालांकि इससे पहले श्रम मंत्रालय 2018-19 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) जमा पर 8.65 प्रतिशत की ब्याज दर को जल्द अधिसूचित करेगा. श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने पहले इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय को इस ब्याज दर पर किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं है. भविष्य निधि खाताधारकों के खाते में ब्याज का पैसा जमा करने के लिए श्रम मंत्रालय की अधिसूचना की जरूरत होती है. मंत्रालय ब्याज दर को लेकर अधिसूचना जारी करता है. इसके बाद ही भविष्यनिधि के छह करोड़ से ज्यादा अंशधारकों को इसका फायदा होगा.


अब 10 बजे नहीं खुलेंगे सरकारी बैंक, नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

First published: 17 September 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी