Home » बिज़नेस » Essel Group-backed app-based bus operator ZipGo suspends services: Report
 

एस्सेल ग्रुप-समर्थित ऐप-आधारित बस ऑपरेटर ZipGo हुआ बंद : रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 15:18 IST

बस एग्रीगेटर ZipGo Technologies Pvt लिमिटेड ने सभी शहरों में अपना संचालन बंद कर दिया है. कंपनी ने अपने 60 कर्मचारियों को नौकरी से भी हटा दिया है.
Entrackr की एक रिपोर्ट के अनुसार दो महीने पहले बंगलौर और मुंबई में परिचालन को निलंबित कर दिया गया था, इससे पहले दिल्ली एनसीआर, जयपुर, कोलकाता और पुणे सहित अन्य शहरों में परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया.

ज़िपगो ने यात्रियों को उबर और ओला जैसे कैब एग्रीगेटर्स के समान एक मोबाइल ऐप से सीट बुक करने की सेवा प्रदान करता था. गौरव अग्रवाल, जितेन्द्र कुमार और प्रीतेश गुप्ता द्वारा 2015 में स्थापित स्टार्टअप ने पहले मुंबई में अपनी सेवाओं का विस्तार किया और और अक्टूबर 2018 में पुणे सुप्रीम ट्रांस कॉन्सेप्ट का अधिग्रहण किया था.

कंपनी ने एस्सेल ग्रुप, ओरियोस वेंचर पार्टनर्स, ओमिदयार और वेंटीलेटर जैसे निवेशकों से लगभग 55 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई. पिछले साल भी एस्सेल ग्रुप से कंपनी ने 300 करोड़ जुटाए थे.डीटीएस ऑपरेटर वीडियोकॉन के साथ दिल्ली हाईकोर्ट में कानूनी विवाद के कारण एस्सेल ग्रुप के प्रस्तावित विलय सौदे के कुछ महीने बाद ही ज़िपगो बंद हो गया. ज़िपगो ने 2015 में गुड़गांव में केवल महिलाओं के लिए शटल सेवा शुरू की थी.

First published: 23 April 2019, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी