Home » बिज़नेस » Etihad will invest in debt-laden Jet Airways, but conditions apply: Reports
 

कर्ज में डूबी जेट एयरवेज बचाने UAE से आया दोस्त, ..लेकिन रखी ये बड़ी शर्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 15:10 IST

बुधवार को एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि एतिहाद एयरवेज ने कर्ज में डूबे इंडियन कैरियर जेट एयरवेज लिमिटेड में 150 रुपये (2.11 डॉलर) प्रति शेयर के हिसाब से निवेश करने की पेशकश की है. यह ऑफर मंगलवार को जेट के 293.70 रुपये के समापन मूल्य पर 49 प्रतिशत की भारी छूट के बाद आया है.

जेट एयरवेज के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि एतिहाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टोनी डगलस ने एयरलाइन के पुनर्गठन योजना पर भारतीय स्टेट बैंक को लिखा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जेट का 24% हिस्सा रखने वाला एतिहाद बाजार के नियामक से वरीयता मूल्य निर्धारण पर छूट चाहता है और बेलआउट के लिए अधिक निवेश करने के लिए दिशानिर्देश चाहता है.

 

सीएनबीसी-टीवी 18 की रिपोर्ट में कहा गया है कि पत्र में जेट एयरवेज की मौजूदा स्थिति अनिश्चित है और एयरलाइन को आपातकालीन धन की आवश्यकता है. एतिहाद ने इस बात पर भी जोर दिया है कि जेट के संस्थापक और अध्यक्ष नरेश गोयल को बोर्ड से हटना चाहिए और उनकी हिस्सेदारी 51% से 22% तक कर कर देनी चाहिए.

तेल की ऊंची कीमतों और 2018 में गहन प्रतिस्पर्धा के कारण जेट एयरवेज की स्थिति बिगड़ गई. यह दूसरी बार होगा जब कोई मध्य पूर्वी एयरलाइन कर्ज से एयरलाइन की मदद के लिए आयी है.

ये भी पढ़ें :  रिपोर्ट में दावा- भारत से आधी कीमत पर दिए गए 28 राफेल के आर्डर, फ्रांस ने किया इंकार

First published: 16 January 2019, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी