Home » बिज़नेस » Facebook CEO Mark Zukerberg bacame 5th richest person in the world in just one hour
 

एक घंटे में फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग बने दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2016, 15:08 IST

दुनिया भर में सोशल मीडिया के दिग्गज प्लेटफॉर्म फेसबुक के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग एक घंटे के भीतर ही दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए. प्रसिद्ध मैग्जीन फोर्ब्स द्वारा जारी सूचना के मुताबिक उनकी संपत्ति 56.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 3,797 अरब रुपये) हो गई.

दरअसल बुधवार को फेसबुक के शेयरों में 6 फीसदी का उछाल आ गया. इसके बाद एक घंटे के भीतर ही जकरबर्ग ने 3.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 228 अरब रुपये) की कमाई कर ली और वे दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए.

दुनिया के पांच अरबपति कॉलेज ड्रॉपआउट

जकरबर्ग से केवल एक पायदान आगेे अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस हैं और इनकी कुल संपत्ति 64 अरब डॉलर (करीब 4,316 अरब रुपये) है.

वहीं, दूसरी ओर फेसबुक ने 2016 की दूसरी तिमाही के धमाकेदार नतीजों से भी दुनिया को चौंका दिया. इस तिमाही में फेसबुक के यूजर्स की संख्या बढ़कर 171 करोड़ से ज्यादा हो गई और कंपनी का राजस्व 6.44 अरब डॉलर (करीब 431.64 अरब रुपये) रहा.

सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क रहते हैं फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग

इस बाबत मार्क जकरबर्ग द्वारा जारी बयान में बताया गया कि एक और तिमाही में हमारा व्यापार और प्रदर्शन शानदार रहा है. विशेषरूप से वीडियो क्षेत्र में हमारा प्रदर्शन उल्लेखनीय है. यह हमारी समस्त सेवाओं में सबसे महत्वपूर्ण है. फेसबुक पर रोजाना 200 करोड़ खोज की जाती हैं जो पिछले साल 150 करोड़ थीं.

First published: 29 July 2016, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी