Home » बिज़नेस » Facebook income increased by 71 percent in last quarter
 

यूजर्स बढ़ने के साथ बढ़ रही है Facebook की कमाई भी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 18:44 IST

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या अब 200 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है. तेजी से बढ़ते यूजर्स के चलते कंपनी की कमाई में भी जमकर ईजाफा हो रहा है. आलम यह है कि Facebook की साल 2017 की दूसरी तिमाही में शुद्ध कमाई 3.89 अरब डॉलर रही, जोकि पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में 71 फीसदी अधिक है.

Facebook ने बुधवार देर रात जारी एक बयान में कहा कि मोबाइल वीडियो ऐड बिक्री से हुई आय में बढ़ोतरी के कारण फेसबुक के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार करते दिखे. कंपनी का कुल राजस्व 44.8 फीसदी बढ़कर 9.32 अरब डॉलर रहा है.

 

कंपनी ने बुधवार को बयान में कहा, "दूसरी तिमाही और साल की पहली छमाही अच्छी रही है. हमारी कम्यूनिटी अब दो अरब लोगों की है और दुनिया को करीब लाने पर हमारा जोर बरकरार है."

साल 2017 के जून में फेसबुक के सक्रिय दैनिक यूजर्स की संख्या 1.32 अरब थी, जो सालाना आधार पर 17 फीसदी अधिक है.

साल की दूसरी तिमाही में मोबाइल विज्ञापन राजस्व का कंपनी के राजस्व में 87 फीसदी योगदान रहा है, जोकि पिछले साल की दूसरी तिमाही के विज्ञापन राजस्व से 84 फीसदी अधिक है.

Facebook की आय में हाल में शुरू हुई वीडियो विज्ञापन से कमाई, न्यूज फीड और फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम का प्रमुख योगदान रहा.

First published: 27 July 2017, 18:44 IST
 
अगली कहानी