Home » बिज़नेस » farmer gets lucky digs up diamond of 60 lakh Rupees in his farmin Aandhra pradesh kurnool
 

एक-एक पैसे को मोहताज था किसान फिर चमकी किस्मत, रातोंरात ऐसे बना 60 लाख का मालिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 16:11 IST

कहते हैं कब किसकी किस्मत का दरवाजा खुल जाएगा ये कोई नहीं जनता. कुछ ऐसा ही हुआ एक गरीब किसान के साथ जो कल तक एक-एक पैसे का मोहताज़ था आज लाखों का मालिक बन गया. दरअसल खेत में जुताई के दौरान किसान के हाथ एक हीरा लग गया, जिसकी बाजार में कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई है. यह मामला आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले का है. इस गरीब किसान ने हीरे को एक स्थानीय व्यापारी को बेच दिया, इसके बदले किसान को 13. 5 लाख रुपये नकद और पांच तोला सोना मिला. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन यह खबर पूरे इलाके में फैल गई और स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुरनूल जिले के गोलावनेपल्ली गांव का एक किसान खेत में जुताई कर रहा था, उसी दौरान उसे यह हीरा मिला. हीरे के साइज और कैरट के बारे में अभी तक कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है.

 

मनसून में यहां होती है हीरे की तलाश

आंध्र के कुरनूल जिले और आस-पास के कई गांवों में मानसून शुरू होने के साथ ही हीरे की खोज काफी तेज हो जाती है. यहां दूर-दूर से लोग हीरे की तलाश में आते हैं. इस इलाके को हीरा उत्पादक क्षेत्र के रूप में भी जाना जाता है. मानसून को हीरा तलाशने का सबसे उपर्युक्त समय इसलिए माना जाता है. क्योंकि बारिश से जब मिट्टी के ऊपरी हिस्से के हट जाने से ये हीरे आसानी से ऊपर आ जाते हैं.

वैसे इस इलाके में कोई पहली बार नहीं है जब एक हीरे ने कंगाल को भी मालामाल बनाया. इस मॉनसून में कुरनूल जिले में यह दूसरी बार हीरे ने किस्मत खोली है. इससे पहले पिछले महीने एक गड़ेरिए को 8 कैरेट का हीरा मिला था जिसे उसने 20 लाख रुपये में बेच दिया था. हालांकि इस हीरे की कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी गई थी.

First published: 21 July 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी