Home » बिज़नेस » Festive offer: Star, ZEE TV and Colors cut prices drastically on their channels
 

फेस्टिव ऑफर: Star, ZEE और Colors ने अपने चैनलों की कीमतों में की जबरदस्त कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 12:11 IST

तीन प्रमुख भारतीय प्रसारकों वॉल्ट डिज़नी द्वारा संचालित स्टार टीवी चैनल, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और वायाकॉम 18-रन कलर्स ने लोकप्रिय ला कार्टे चैनलों के लिए कीमतों को 37 प्रतिशत से 90 प्रतिशत कर दिया है. यह ऑफर सीमित समय तक है. बिजनेस स्टैंडर्ड के अनुसार इन प्रसारकों द्वारा यह कदम भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आदेशों के बाद आया है.

उदाहरण के लिए डिज़नी ने स्टार प्लस, स्टार माँ, स्टार जलशा और एशियानेट सहित 16 चैनलों की कीमतों में 37 प्रतिशत की कमी करके 12 रुपये प्रति माह कर दिया है. इसके अन्य चैनलों के लिए ब्रॉडकास्टर ने कीमतों में 50 फीसदी या मौजूदा स्तरों के दसवें हिस्से तक कटौती की है. अनुमान के मुताबिक ये चैनल के दर्शकों की संख्या का 50 से 60 फीसदी हिस्सा हैं. 

स्टार और डिज़नी इंडिया के कंट्री मैनेजर संजय गुप्ता ने कहा: “कीमतों में बड़ी कटौती का मतलब ग्राहकों को वापस लाना है जो सब्सक्राइब नहीं कर पा रहे थे क्योंकि उन्हें रेट बहुत अधिक लग रहे थे. कीमतों में भारी कटौती करने से ये चैनल सस्ते हो जाएंगे.”

ज़ी ने भी छह चैनलों (कुल 60) में की कीमतों में 37 प्रतिशत तक की कमी की है, जिसमे ज़ी टीवी, ज़ी बांग्ला, ज़ी मराठी और ज़ी तेलुगु शामिल हैं. ज़ी के मुख्य राजस्व अधिकारी-संबद्ध बिक्री अतुल दास ने इस कदम के बारे में बताते हुए कहा "हम मानते हैं कि इससे देश भर में हमारे चैनलों के साथ उपभोक्ता जुड़ाव बढ़ेगा."

कलर्स ने पुष्टि की कि उसने अपने दो चैनलों की कीमतें 19 रुपये प्रति माह से घटाकर 12 रुपये प्रति माह कर दी हैं. इसके गुलदस्ते में कलर्स के 42 चैनल हैं.

 Jio ने पेश किये voice कॉल के लिए नए रिचार्ज प्लान, ऐसे करें मुफ्त कॉल

First published: 12 October 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी