Home » बिज़नेस » Flipkart and Amazon Mid Years Mega sales in May customers gets 70-80 percentage discount
 

Amazon और Flipkart की मेगा सेल, 70-80 फीसदी तक मिलेगा डिस्काउंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 12:58 IST

एक दूसरे को पड़ाने की होड़ में ऐमाजॉन और फ्लिपकार्ट एक बार फिर मेगा सेल शुरु करने जा रहा है. ये मेगा सेल इसी महीने के मध्य में शुरु होगी. बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ड ने तो इस सेल का नाम तक सोच लिया है. फ्लिपकार्ट ने इस मेगा सेल को नाम दिया हैं 'बिग शॉपिंग डेट' बता दें कि फ्लिपकार्ड की ये सेल 13 से 16 मई तक चलेगी.

इंडस्ट्री के दो सीनियर एग्जिक्युवटिव के मुताबिक अमेरिकी कंपनी ऐमजॉन भी करीब इसी दौरान ऑफर्स की बरसात करेगी. वहीं फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने सेल के लिए तारीख की पुष्टि की है. ऐमजॉन इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट (कैटिगरी मैनेजमेंट) मनीष तिवारी के मुताबिक कंपनी इस बार गर्मी में बड़े सेल इवेंट की बजाय कई छोटे लेकिन एक्साइटिंग सेल की सीरीज तैयार की है. उन्होंने कहा कि अगला सेलिब्रेशन ऐमजॉन इंडिया पर जल्द आने वाला है.

बता दें कि इंडस्ट्री एग्जिक्युटिव्स ने आगामी सेल को ऐनुअल फेस्टिव इवेंट का छोटा वर्जन बताया. वहीं इस मेगा सेल में कस्टमर्स को 70-80 फीसदी तक डिस्काउंट मिल सकता है. इसके साथ ही स्मार्टफोन्स और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स पर अतिरिक्त 10-20 फीसदी की छूट मिल सकती है. भारत में ऑनलाइन सेल्स का 60 फीसदी हिस्सा इसी कैटिगरी का है. वहीं इस सेल में फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन ग्राहकों को कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई जैसे विकल्प से ग्राहकों को और अधिक लाभ मिल सकेगा.

बताया जा रहा है कि दोनों कंपनियों ने अपना स्टॉक अप्रैल महीने में ही बढ़ाना शुरु कर दिया था. इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि दोनों कंपनियां दिवापी के मौके पर होने वाली सेल के लिए जितना सामान खरीदती हैं उसका 70-80 फीसदी हिस्सा बिक्री के लिए रखेंगी. बताया जा रहा है कि इस सेल में रेफ़्रिजरेटर, एयर कंडीशनर्स जैसे गर्मियों के प्रॉडक्ट्स पर फोकस किया जाएगा. वहीं टेलिविजन, स्मार्टफोन्स और दूसरी कैटिगरीज पर भी भारी छूट होगी. इसके अलावा बैंकों के भी ऑफर्स होंगे.

ये भी पढ़ें- Naagin 3 promo: इस बार इंतकाम की सारी हदें होंगी पार, जब कई रुप बदलकर करेगी वो वार

First published: 5 May 2018, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी