Home » बिज़नेस » Flipkart gave to 50,000 people before its Big Billion Days sale
 

Flipkart ने अपनी Big Billion Days sale से पहले 50,000 लोगों को दी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 15:19 IST

ई-कॉमर्स प्रमुख फ्लिपकार्ट ने आज अपने बिग बिलियन डेज़ सेल की घोषणा कर दी है. कंपनी ने हाल ही में 50,000 से अधिक नए कर्मचारियों को अपनी आपूर्ति श्रृंखला, लॉजिस्टिक्स शाखा और ग्राहक सहायता के लिए काम पर रखा है. प्रत्यक्ष नौकरियों के अलावा फ्लिपकार्ट ने पिछले वर्ष की तुलना में विक्रेता नेटवर्क के माध्यम से अप्रत्यक्ष नौकरियों की संख्या में 30% की वृद्धि की है.

फ्लिपकार्ट की वार्षिक बिग बिलियन डेज़ बिक्री, जो इस साल 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलेगी, त्योहारी सीज़न के दौरान लाखों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियों को उत्पन्न करने में मदद करती है. फ्लिपकार्ट ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हायरिंग और अपस्किलिंग की पूरी प्रक्रिया सरकार के राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन के अनुसार की जा रही है और इससे स्थानीय रोजगार और अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान होगा.

यह बिग बिलियन डेज़ बिक्री लगभग 1.35 लाख कारीगरों के लिए अवसरों के सृजन का भी गवाह बनेगी, जो पहली बार अपनी समर्थ पहल के माध्यम से फ्लिपकार्ट के साथ आए हैं. हम स्थानीय उद्योगों को प्रोत्साहित करना और एक मजबूत अर्थव्यवस्था के निर्माण को बढ़ावा देना चाहते हैं. थर्ड पार्टी विक्रेताओं, जैसे कि हाउसकीपिंग, सुरक्षा, परिवहन आदि के माध्यम से कई अप्रत्यक्ष नौकरियां बनाई जाती हैं.

RBI का आदेश, बैंक से 6 महीने में मात्र 1000 ही निकाल पाएंगे खाताधारक, मचा हंगामा

First published: 24 September 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी