Home » बिज़नेस » Forbes: Four persons of Indian origin in America's top property consultants
 

फोर्ब्स: अमेरिका के टॉप प्रॉपर्टी कंसल्टेंट में भारतीय मूल के चार व्यक्ति

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2016, 13:15 IST
(सांकेतिक फोटो)

फोर्ब्स की अमेरिका के शीर्ष संपत्ति सलाहकारों की लिस्ट में भारतीय मूल के चार व्यक्तियों को जगह मिली है. फोर्ब्‍स की इस सूची में 200 सलाहकार शामिल हैं.

जिन लोगों को लिस्ट में शामिल किया गया है, वे सामूहिक रूप से 675 अरब डॉलर का प्रबंधन करते हैं. फोर्ब्‍स की 'शीर्ष अमेरिकी संपत्ति सलाहकारों' की साल 2016 की सूची में शामिल राज शर्मा और अश चोपड़ा 17वें और 129वें स्थान पर हैं.

दोनों ही निजी बैंकिंग और निवेश समूह मेरिल लिंच में काम करते हैं. वहीं इस लिस्ट में टॉप 200 नामों में दो और भारतीय मूल के लोग शामिल हैं. मेरिल लिंच के ही सनी कोठारी 176वें स्थान पर हैं, जबकि मार्गन स्टैनली वेल्थ मैनेजमेंट के राजू पाठक 184वें स्थान पर काबिज हैं.

फोर्ब्‍स ने कहा कि इस सूची में शामिल कुल 200 सलाहकार एक साथ मिलकर 675 अरब डॉलर की संपत्ति का प्रबंधन करते हैं, जिनके ग्राहकों में सिलिकॉन वैली के अरबपतियों से लेकर वॉल स्ट्रीट की मशहूर हस्तियों समेत छोटे कारोबारी भी शामिल हैं.

फोर्ब्‍स ने कहा, "ज्यादातर संपत्ति कड़ी मेहनत, बेहतरीन कारोबारी फैसलों या सोच-समझकर किए गए निवेश से हासिल होती है. लेकिन एक बार पैसा बन जाए, तो इसे दूसरी पीढ़ी तक पहुंचाना सबसे बड़ा लक्ष्य हो जाता है. यहीं संपत्ति सलाहकारों की जरूरत होती है."

First published: 4 August 2016, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी