Home » बिज़नेस » Ford to cut more than 5,000 jobs in Germany
 

दिग्गज कार कंपनी फोर्ड ने 5,000 लोगों को नौकरी से हटाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2019, 17:14 IST

जानीमानी अमेरिकी कर कंपनी फोर्ड ने जर्मनी में नौकरियों की संख्या में बड़ी कटौती करते हुए 5,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है. अमेरिकी कार निर्माता, घाटे में चल रहे अपने यूरोपीय कारोबार को खत्म कर रहा है. मिशिगन के डियरबॉर्न में स्थित फोर्ड ने कहा कि इस साल की शुरुआत में यह फैक्ट्रियों को बंद कर देगा, धीमी गति से बिकने वाले मॉडल बनाना बंद कर देगा और यूरोप में हजारों की लागत वाली ड्राइव को खत्म कर देगा.

यह क्षेत्र, जहां फोर्ड लगभग 54,000 श्रमिकों को नियुक्त करता है, ने ब्रिटेन में ब्रेक्सिट अनिश्चितता के साथ कमाई पर जोर दिया है. घटते बाजार और एक महंगी प्रौद्योगिकी वाहन निर्माताओं को सहयोग बढ़ाने के लिए मजबूर कर रही है. बीएमडब्ल्यू एजी ने कहा कि वह शुक्रवार को अपनी 3-सीरीज़ ग्रैन टूरिज्मो को छोड़ रहा है और अन्य कम प्रदर्शन वाली कारों को बंद कर सकता है, जबकि ऑडी, जो वीडब्ल्यू का हिस्सा है, मई में एक पुनर्गठन योजना पेश करेगी जिसमें ट्रिमिंग बैक मैनेजमेंट रैंक शामिल होगी.

VW 5.9 बिलियन यूरो ($ 6.7 बिलियन) लागत-कटौती योजना के हिस्से के रूप में जर्मनी में अपने वोल्फ्सबर्ग मुख्यालय में 7,000 नौकरियों तक को समाप्त कर सकता है. दुनिया का सबसे बड़ा कार निर्माता भी इलेक्ट्रिक और स्वायत्त कारों पर सहयोग करने के बारे में फोर्ड के साथ बातचीत कर रहा है. दोनों ने मिडीज़ ट्रकों और डिलीवरी वैन पर सहयोग की घोषणा की है.

ये हैं वो तीन विमान जो बोइंग 737 मैक्स से पहले दुर्घटनाओं के कारण रह चुके हैं विवादों में

First published: 16 March 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी