Home » बिज़नेस » Fraud of 155 Crore with OBC Bank by Haryana furniture company
 

अब इस बैंक में निकला नीरव मोदी, लगाया 155 करोड़ रुपये का चूना

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 14:45 IST

हरियाणा की एक कंपनी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) को करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया. इस बैंक में भी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की तर्ज पर ही कंपनी ने धोखाधड़ी को अंजाम दिया है. फिलहाल सीबीआई ने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

हरियाणा की इस लकड़ी कंपनी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से 155 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर में बताया गया है कि लकड़ी कंपनी ने कथित तौर पर बैंक बुक में उल्लेख किए बिना फंड ट्रांसफर के लिए इंटरनेशनल बैंकिंग मैसेज का इस्तेमाल करके सिंगापुर में अपनी सहायक कंपनी की स्वीकृत क्रेडिट सीमाओं में हेरफेर कर बैंक के साथ धोखाधड़ी की.

बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने भी इसी तरह से पंजाब नेशनल बैंक को 11 हजार करोड़ का चूना लगा दिया था.

सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक एमटीपीएल ने आयातित लकड़ी के व्यापार और आवरण में लगे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ओबीसी और बैंक ऑफ बड़ौदा के एक संघ से 242.09 करोड़ रुपए की क्रेडिट सुविधाओं का लाभ उठाया. बैंक को स्वीकृत नकद क्रेडिट सीमा को बढ़ाकर ओबीसी के साथ धोखाधड़ी की गई.

बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने महेश टिंबर प्राइवेट लिमिटेड (MTPL) के निदेशकों अशोक मित्तल और निशा मित्तल, बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक सुरेंद्र कुमार रंगा के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उसके बाद रंगा को बर्खास्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- करोड़ों की सपत्ति के मालिक को ऐसे पड़ गई चोरी की लत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

First published: 12 May 2018, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी