Home » बिज़नेस » Future Group's new strategy, fight to Amazon Prime
 

देश के रिटेल किंग ने बनाई अमेज़न को टक्कर देने के लिए ये नई रणनीति

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 16:21 IST

फ्यूचर ग्रुप देश का सबसे बड़ा खुदरा विक्रेता है और अब उसने अमेज़न को टक्कर देने की पूरी योजना बना ली है. अमेज़न प्राइम की तर्ज पर कंपनी इज़ीडे सदस्यों के लिए एक ईकॉमर्स एप्लिकेशन लॉन्च करने जा रही है. किशोर बियानी की स्वामित्व वाली यह श्रृंखला फ्रेश फल, सब्जियां, के साथ डेयरी आइटम्स को ऑनलाइन उपलब्ध करवाएगी.

फ्यूचर ग्रुप के सीईओ विनय भाटिया का कहना है कि वह एक गोदाम से ताजा फल और सब्जियों को ग्राहकों के घर घरों तक पहुंचाना चाहते हैं. बीते दिनों इस तरह के प्रयोग कई और भी ई कॉमर्स कंपनियों ने किया है. आने वाले दिनों ने फ्लिपकार्ट और वालमार्ट भी इस तरह की योजना बना रहे हैं और इन दोनों का  विलय भी तय माना जा रहा है. खबरें हैं कि इस विलय के बाद कंपनी फ्लिपकार्ट के जरिये फल और सब्जियां बेचेगी.

 

कम्पनी रिटेल डिलीवरी के लिए अपने स्टोर Easyday का उपयोग करना चाहती है. इज़ीडे क्लब सदस्यता कार्यक्रम सालाना सदस्यता शुल्क के रूप में 999 रुपये चार्ज करता है, जिसके लिए सदस्यों को सभी खरीद पर 10% छूट मिलती है.

इस ऐप को आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा. वर्तमान में कंपनी के पास 950 से अधिक स्टोर्स हैं और 2022 इसे 10,000 तक ले जाने का लक्ष्य रखा गया है. इससे पहले फ्यूचर ग्रुप ने ईकॉमर्स में कई असफल प्रयास किए, जिसने फ्यूचर बाजार और बिग बाज़ार डायरेक्ट शटल ऑपरेशंस शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : इस शख्‍स के एक फैसले ने बदल दी ज़िंदगी, अमीरों के लिस्ट में हुआ शामिल

First published: 27 April 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी