Home » बिज़नेस » Gautam Adani is making plans to open petrol pump across the country!
 

अब गौतम अडानी बना रहे हैं देशभर में पेट्रोल पंप खोलने की योजना !

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 11:10 IST

उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी ने फ्रांस की दिग्गज ऑइल कंपनी टोटल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं. इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां देशभर में पेट्रोल पंप खोलने पर विचार कर रही है. दोनों कम्पनियों की 10 साल में 1,500 पेट्रोल पंप खोलने की योजना है.

साथ ही फ्रांसीसी ऊर्जा कंपनी टोटल एस ए और अडानी समूह संयुक्त रूप से ओडिशा के धामरा में एलएनजी टर्मिनलों का का निर्माण करेंगे. दोनों कपनियां आगामी 10 सालों में 1,500 सर्विस स्टेशनों के खुदरा नेटवर्क को ईंधन देंगे. हालांकि अभी इस सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है. टोटल दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी एलएनजी कंपनी है.

इस साझेदारी ने भारत के पूर्वी तट पर धामरा एलएनजी समेत विभिन्न विनियामक टर्मिनल विकसित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. टोटल और अदानी देश के प्रमुख राजमार्ग मुख्य सड़कों पर 10 वर्षों की अवधि में 1,500 सेवा स्टेशनों के खुदरा नेटवर्क का निर्माण करने के लिए संयुक्त उद्यम तैयार करेंगे.

 

अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप योजनाबद्ध सर्विस स्टेशन, भारतीय ग्राहकों को ईंधन, लुब्रिकेंट्स के साथ-साथ अन्य उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के पूर्ण लाइन-अप की पेशकश करेंगे. टोटल के सीईओ पैट्रिक पॉयने ने कहा "अगले दशक में दुनिया की सभी प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में भारत की ऊर्जा खपत सबसे तेजी से बढ़ेगी.

टोटल और अदानी समूह के बीच साझेदारी भारत को ऊर्जा मिश्रण में विविधता लाने और उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, किफायती और स्वच्छ ऊर्जा की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हमारी सहायता करने के लिए हमारी संयुक्त प्रतिबद्धता को दर्शाती है'. हम अदानी समूह के साथ इस व्यापक साझेदारी के निर्माण से रोमांचित हैं.

ये भी पढ़ें : Huawei के इस नए स्मार्टफोन को दूसरे फोन से चिपकाइए और फुल बैटरी चार्ज कीजिये

First published: 18 October 2018, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी