Home » बिज़नेस » Girish Chandra Chaturvedi named ICICI Bank's non-exec part-time chairman
 

संकट से जूझ रहे ICICI बैंक ने इस पूर्व IAS अफसर को बनाया पार्ट-टाइम चेयरमैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 16:32 IST

निजी क्षेत्र के ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक ने पूर्व नौकरशाह गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को शुक्रवार को अपना गैर-कार्यकारी अंशकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया है. चतुर्वेदी 1977-बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जो जनवरी 2013 में आयल सेक्रेटरी के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे.

बैंक अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को चतुर्वेदी का नाम मंजूरी के लिए भेजेगा. आईसीआईसीआई बैंक के वर्तमान अध्यक्ष एम के शर्मा का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है. अपनी नियुक्ति के तुरंत बाद चतुर्वेदी ने कहा कि उन्हें आईसीआईसीआई बैंक का हिस्सा बनने का मौका दिया गया है इसलिए हमें सबक सीखने और पिछली गलतियों को सुधारने की जरूरत है."

आईसीआईसीआई बैंक ने एक बयान में कहा कि नियुक्ति 1 जुलाई 2018 को तीन साल की अवधि के लिए की गई है. गौरतलब है कि आईसीआईसीआई बैंक अपने सबसे खराब प्रबंधन संकटों में से एक से जूझ रहा है. 18 जून से चंदा कोचर अनिश्चितकालीन छुट्टी पर हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है.

बैंक ने संदीप बख्शी को मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया है. सरकारी एजेंसियों और बाजार नियामक द्वारा जांच के चलते बोर्ड ने कोचर के खिलाफ अप्रासंगिकता के आरोपों की जांच करने के लिए एक स्वतंत्र जांच करने के लिए पूर्व सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश बी एन श्रीकृष्ण को नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें : स्विस बैंक में किसका कितना पैसा अगले साल चल जायेगा पता : वित्त मंत्री 

First published: 29 June 2018, 16:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी